logo-image

IPL 2018: 30 गेंद, 68 रन, 7 छक्के और ड्वेन ब्रावो के तूफान से वानखेड़े में उड़ी मुंबई इंडियंस

आईपीएल 11 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने अपनी आतिशी पारी से मुंबई के जबड़े से जीत छीन ली।

Updated on: 08 Apr 2018, 08:49 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2018 का आगाज बीते शनिवार रात हो गया। आईपीएल के 11वें संस्करण के पहले मैच में वही रोमांच देखने को मिला जिसकी उम्मीद सभी को थी। आईपीएल 11 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने अपनी आतिशी पारी से मुंबई के जबड़े से जीत छीन ली।

बेहद नजदीकी इस मैच में एक वक्त ऐसा भी आया जब दर्शकों की सांसे थम गई। मैच के हीरो रहे कैरेबियाई खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो। ब्रावो ने महज 30 गेंदों में 68 रनों की तूफानी पारी खेलकर आईपीएल 11 में खिताब बचाने उतरी मुंबई को उसके घर में मात दी।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने चार विकेट पर 165 रन बनाये थे। मुंबई की तरफ से हरफनमौला कृणाल पांड्या के 22 गेंद में 41 रन की धमाकेदार पारी खेली।

आईपीएल 11 के पहले मैच में पांड्या की बल्लेबाजी तो इस टूर्नामेंट के रोमांच का महज आगाज भर था उसे अंजाम तक पहुंचाने का काम किया ब्रावो ने।

165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 15वें ओवर तक उसके 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। 15 ओवर में चेन्नई का स्कोर हुआ था 105 रन 7 विकेट के नुकसान पर।

मैच का नतीजा लगभग तय था। मुंबई पहले मैच को जीतने के बेहद करीब थी मगर कहते हैं क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और आईपीएल में ऐसे कई मौके आए जब असंभव चीजे संभव हुई है।

ब्रावो ने 30 गेंद में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर मैच का पासा पलट दिया और चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत का विसल बजा दिया।

ब्रावो की पारी की खास बात रही कि उन्होंने अपने 68 रन की पारी में 54 रन चौके और छक्के से बटोरे। ब्रावो के आउट होने के बाद भी चेन्नई के आगे मैच बचाने की चुनौती थी जिसे आखरी ओवर में केदार जाधव ने हासिल कर ली।

आखरी ओवर में चेन्नई को एक ओवर में सात रन चाहिये थे। ओवर की पहली तीन गेंद केदार जाधव से मिस हो गई। अब आखरी तीन गेंद पर 7 रन चाहिए थी। गेंदबाज थे मुस्ताफिजूर रहमान जिनकी चौथी गेंद पर केदार ने छक्का लगाकर स्कोर बराबर किया और अगली गेंद पर चौके के साथ विजयी रन लिये।

और पढ़ें: IPL 2018: CSK ने की दमदार वापसी, रोमांचक मैच में मुंबई को 1 विकेट से हराया