logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

विराट कोहली ने दी सफाई, अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बताया अपना दोस्त

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकटरों को दोस्त नहीं मानने संबंधी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बयान को लेकर इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के निशाने पर है। कोहली के बयान के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटरों ने नाराजगी जताई।

Updated on: 30 Mar 2017, 10:38 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकटरों को दोस्त नहीं मानने संबंधी बयान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के निशाने पर है। कोहली के बयान के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटरों ने नाराजगी जताई। जिस पर कोहली ने सफाई देते हुए कहा कि उनका बयान पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए नहीं बल्कि कुछ लोगों पर था। साथ ही उसे गलत तरीके से पेश किया गया।

बता दें कि विराट कोहली ने सीरीज जीतने के बाद कहा था कि हाल में समाप्त हुई 'कड़वाहट भरी' टेस्ट सीरीज के बाद उनकी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से दोस्ती भी खत्म हो गई है। जिस पर काफी बवाल मचा हुआ है। कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने विराट के इस बयान को आड़े हाथों लिया। जिस पर विराट ने ट्विटर पर अपने बयान की सफाई दी।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट कोहली को फिर बनाया निशाना, कहा- 'कप्तान की हरकतें बच्चों जैसी'

कोहली ने ट्वीट कर कहा कि मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में दिए गए मेरे बयान को गलत समझा गया। मैंने खास तौर पर पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में नहीं कुछ खिलाड़ियों के बारे में बात की थी। कोहली ने कहा, 'जिन खिलाड़ियों को मैं जानता हूं उनके साथ मेरे अच्छे संबंध बने रहेंगे। इसके साथ ही आरसीबी में साथ खेलने वाले खिलाड़ियों से भी मेरे संबंधों में कोई बदलाव नहीं आएगा।'

ऑस्ट्रेलियाई टीम के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्‍तान मार्क टेलर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारें में बयान दिया। टेलर ने कहा विराट को कड़वाहट पाल कर नहीं रखनी चाहिए क्‍योंकि आखिर में यह एक क्रिकेट मैच था। टेलर को लगता है कि कोहली को 'परिपक्व' होने की ओर बढ़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विरोट कोहली को फिर बनाया निशाना, कहा- 'कप्तान की हरकतें बच्चों जैसी'

वहीं ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ी डीन जोंस और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लायड ने भी कोहली की टिप्पणी पर सवाल उठाए। लायड ने ट्वीट किया, 'इस लड़के को बैठकर सचिन तेंदुलकर की बातें सुननी चाहिए जो इस बारे में काफी कुछ बता सकते हैं।'