logo-image

Ind Vs SL: ये 5 खिलाड़ी चले तो टीम इंडिया की जीत पक्की है

भारत-श्रीलंका के खिलाफ रविवार को तीन मैचों के वनडे सीरीज़ का आखरी और निर्णायक मैच खेला जाएगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है।

Updated on: 15 Dec 2017, 08:28 AM

नई दिल्ली:

भारत-श्रीलंका के बीच रविवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का आखरी और निर्णायक मैच खेला जाएगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। पहला वनडे धर्मशाला में हारने के बाद दूसरा वनडे जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में वापसी की है।

अब सीरीज का तीसरा मैच जो भी टीम जीतेगी वह वनडे सीरीज पर अपना हक जमाएगी। भारतीय टीम ने धर्मसाला में हार का बदला मोहाली में तो चुका लिया लेकिन अगर टीम इंडिया को खिताब जीतना है तो विशाखापत्तनम के आखरी वनडे में इन 5 खिलाड़ियों को अपना प्रदर्शन दोहराना पड़ेगा।

रोहित शर्मा
दूसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा ने अपना तिहरा दोहरा शतक जड़ कर बता दिया कि वह एक शानदार खिलाड़ी हैं । रोहित पहले वनडे में सिर्फ 2 रन ही बना पाए थे। जिसके बाद उनकी आलोचना होने लगी थी कि वह निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, लेकिन मोहाली में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में रोहित 208 रन पर नाबाद रहे। अपनी इस पारी से उन्होंने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

और पढ़ें: टी10 लीग: पख्तून ने मराठा अरेबियंस को 25 रन से दी मात

खेल प्रशंसकों को एक बार फिर रोहित से इसी तरह की पारी की उम्मीद है। रोहित खुद भी तीसरा वनडे जीतना चाहेंगे ताकि उनकी कप्तानी में भारत पहली बार वनडे सीरीज जीतेगी।

शिखर धवन
टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे। दूसरे वनडे में उन्होंने भी संभलकर खेलते हुए और 68 रन की पारी खेली थी। उन्होंने रोहित के साथ मिलकर टीम इंडिया को एक सधी शुरूआत दी। हलाकि खेल प्रशंसक शिखर से यही उम्मीद कर रहे होंगे कि वह आखरी वनडे में सिर्फ अर्धशतक न लगाए बल्कि उसे शतक में तब्दील करें।

श्रेयस अय्यर
अपने करियर का दूसरा वनडे खेल रहे श्रेयस अय्यर ने मोहाली में जिस तरह से बल्लेबाजी की उन्होंने बता दिया वह टीम इंडिया के लिए लंबे रेस के घोड़े हैं। उन्होंने 88 रन की बेहतरीन पारी खेली और इस पारी में इस युवा खिलाड़ी ने 9 चौके 2 छक्के लगाए। शतक न पूरा कर पाने का मलाल अय्यर को जरूर होगा। तीसरे वनडे में वह पूरी कोशिश करेंगे की वनडे करियर का पहला शतक जड़े।

एम एस धोनी
पहले मैच के हीरो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी टीम के सबसे अहम प्लेयर्स में हैं। जब पहले वनडे में टीम के सभी बल्लेबाज़ 'आया राम गया राम' की भूमिका में थे तब धोनी ने जिम्मेदारी भरी पारी खेली और टीम इंडिया को शर्मनाक स्कोर पर ऑल-आउट होने से बचाया।

और पढ़ें: बैडमिंटन: दुबई सुपर सीरीज में श्रीकांत का लगातार दूसरी हार

धोनी ने पहले वनडे में 65 रन की अहम पारी खेली थी और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया था। वहीं दूसरे वनडे में धोनी केवल 7 रन बना पाए थे। तीसरे वनडे में दर्शकों को उनसे बड़ी उम्मीदे होंगी और अगर धोनी ने एक शानदार पारी खेली तो बारत आराम से सीरीज जीत लेगा।

युजवेन्द्र चहल

युजवेन्द्र चहल ने दूसरे वनडे में श्रीलंका के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। ऐसे में इस युवा स्पिनर से टीम को फिर एक बार तीसरे वनडे में करिश्माई प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

और पढ़ें: मोहाली वनडे : रोहित के दोहरे शतक के सामने श्रीलंका का समर्पण, भारत 141 रनों से जीता