logo-image

Ind Vs Sri Lanka: कोलंबो टेस्ट में धवन, राहुल या मुकुंद..किसका कटेगा पत्ता, ओपनिंग पर फंसा पेंच

शिखर धवन को श्रीलंका टूर के लिए मुरली विजय के चोटिल होने के बाद मौका मिला। धवन ने इस फैसले को गलत साबित भी नहीं किया। धवन ने पहली पारी में 190 रनों की पारी खेली।

Updated on: 31 Jul 2017, 02:10 PM

highlights

  • केएल राहुल के वायरल फीवर के बाद अभिनव मुकुंद को मिला था मौका
  • शिखर धवन ने भी 190 रन बनाकर अपना दावा किया मजबूत

नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में 304 रनों की जीत के बाद टीम इंडिया की नजर अब कोलंबो टेस्ट पर टिकी हैं। दूसरा टेस्ट तीन अगस्त से खेला जाना है लेकिन जीत के बावजूद टीम इंडिया के लिए अब सलामी जोड़ी की खोज बड़ा सिरदर्द साबित हो सकती है।

केएल राहुल, शिखर धवन और अभिनव मुकुंद में से किन दो बल्लेबाजों को बतौर ओपनिंग टीम में शामिल किया जाएगा, यह सवाल अहम हो गया है।

शिखर धवन और मुकुंद ने किया शानदार प्रदर्शन

शिखर धवन को श्रीलंका टूर के लिए मुरली विजय के चोटिल होने के बाद मौका मिला। धवन ने इस फैसले को गलत साबित भी नहीं किया। धवन ने पहली पारी में 190 रनों की पारी खेली।

वहीं, दूसरी ओर केएल राहुल के मैच से ठीक पहले वायरल फीवर से ग्रसित होने के बाद अभिनव मुकुंद को प्लेइंग-11 में जगह दी गई। पहली पारी में केवल 12 रन बनाने वाले मुकुंद कोलंबो टेस्ट से बाहर किए जा सकते थे लेकिन दूसरी पारी में 81 रन बनाकर उन्होंने भी अपना दावा मजबूत कर लिया है।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी लीग: बेंगलुरू बुल्स की दौड़ के आगे पस्त हुए तेलुगू टाइटंस, 31-21 से खाई मात

ऐसे में लोकेश राहुल किस बल्लेबाज की जगह टीम में शामिल होंगे यह विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के लिए बड़ा सिरदर्द होगा। जबकि राहुल को बतौर सलामी बल्लेबाज श्रीलंका टूर के लिए टीम इंडिया में चुना गया था। चेतेश्वर पुजारा भी टीम का हिस्सा हैं, जिन्होंने पहले टेस्ट में तीसरे विकेट के लिए बल्लेबाजी की।

पुजारा जरूरर पड़ने पर ओपनर की भी भूमिका निभा सकते हैं और उन्होंने गॉल टेस्ट की पहली पारी में 153 रनों की पारी भी खेली थी।

बता दें कि गॉल में टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा था। भारत ने पहले टेस्ट से पहले श्रीलंका के खिलाफ इस मैदान पर कुल चार टेस्ट मैच खेले, जिसमें से तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा था। पिछले दो मैचों में भारत को मुंह की खानी पड़ी लेकिन टीम इंडिया ने इसे जीत कर गॉल में हार की हैट्रिक से खुद को बचा लिया।

यह भी पढ़ें: मानसून में गहनों की बनाये रखें चमक, रंगत यूं रखें बरकरार