logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए तैयार है टीम इंडिया, विश्व कप से पहले रोहित शर्मा ने किया बड़ा ऐलान

IND vs AUS: इस मुकाबले से पहले भारत के वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सिडनी (Sydney) में मीडिया से बात की और आगामी सीरीज से लेकर विश्व कप (World Cup) तक के प्लान के बारे में बात की.

Updated on: 10 Jan 2019, 04:46 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर पहुंची भारतीय टीम अपने दौरे के आखिरी पड़ाव पर पहुंच गई है और शनिवार से शुरू होने वाले एकदिवसीय सीरीज के लिए कमर कस रही है. टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद क्रिकेट पंडितों की पहली पसंद और मुख्य रूप से जीत की दावेदार टीम इंडिया (India) इस समय सिडनी (Sydney) में अभ्यास में व्यस्त है. बुधवार को बारिश के बावजूद टीम इंडिया (India) के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लेकर यह साबित कर दिया कि वह इस सीरीज के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. दोनों टीमों के बीच 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर खेला जाना है. लेकिन, इस मुकाबले से पहले भारत के वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सिडनी (Sydney) में मीडिया से बात की और आगामी सीरीज से लेकर विश्व कप (World Cup) तक के प्लान के बारे में बात की.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ODI वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए खेलने वाली भारतीय टीम पर लगभग मुहर लगाते दिखाई दिए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए जिस टीम की बात की है वह वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई टीम इंडिया (India) से अलग नहीं है.

और पढ़ें: सिलेक्टर्स के सामने World Cup से पहले टीम चयन को लेकर बड़ी चुनौती, एमएस धोनी को चुने या पंत को 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा,' विश्व कप (World Cup) के लिए टीम में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है. टीम बिल्कुल ऐसी ही होगी जैसा इस वक्त ऑस्ट्रेलिया (Australia) में हैं. चूंकि, वर्ल्ड कप (World Cup) में अभी कुछ महीने हैं तो इस दौरान अगर किसी को इंजरी होती है तो उसे ध्यान में रखकर एक या दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं.'

हालांकि इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यह बात भी साफ कर दी कि विश्व कप (World Cup) के प्लेइंग 11 के लिए अभी किसी का टिकट पक्का नहीं हुआ है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा,' वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए खिलाड़ियों का टॉप फॉर्म में होना और साथ ही साथ फिट रहना भी जरूरी है. यह बात सभी खिलाड़ियों को पता है कि वर्ल्ड कप (World Cup) खेलना है तो लगातार परफॉर्म करते रहना होगा. इसके अलावा अपनी फिटनेस को साबित कर उन्हें इस बात का भी अहसास दिलाते रहना होगा कि वो पूरी तरह तैयार हैं.'

और पढ़ें: हरभजन सिंह पर भड़के पूर्व खिलाड़ी फारुख इंजीनियर, आर अश्विन पर दिया था विवादित बयान 

गौरतलब है कि वनडे का वर्ल्ड कप (World Cup) इसी साल मई-जून में इंग्लैंड की धरती पर खेला जाना है. उसी को ध्यान में रखते हुए सभी टीमें अपनी तैयारियों पर फोकस भी कर रही हैं. ऐसे में भारतीय टीम को विश्व कप (World Cup) से पहले न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया और फिर आईपीएल भी खेलना है. तो ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने की संभावनाए भी बढ़ जाती हैं.