logo-image

IND vs AUS: शहीद जवानों की याद में भारतीय टीम ने रखा मौन, मैदान पर किया यह काम

मैच से एक दिन पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा था, ‘जिन जवानों ने अपनी जान गंवायी, उनके परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनायें हैं। भारतीय टीम इस घटना से दुखी है.

Updated on: 24 Feb 2019, 08:24 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में आज भारतीय टीम ने 14 फरवरी को पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों को याद किया. इस आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की याद में भारतीय टीम ने राष्ट्र गान के बाद 2 मिनट का मौन रखा. पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ (CRPF) जवानों की याद में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम काली पट्टी बांधकर खेलने उतरी है.

मैच से एक दिन पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा था, ‘जिन जवानों ने अपनी जान गंवायी, उनके परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनायें हैं. भारतीय टीम इस घटना से दुखी है.’

और पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने पुलावामा शहीदों के लिए जमा किए 15 लाख रुपए, लिया पुश-अप्स चैलेंज, Watch Video

बीसीसीआई (BCCI) पहले ही घोषणा कर चुका है कि इस साल आईपीएल (IPL) का उदघाटन समारोह नहीं होगा और वह शहीद सैनिकों के परिजनों को लगभग 15 करोड़ रूपये की धनराशि देगा.

गौरतलब है कि डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित हो रहे इस पहले मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने टी-20 प्रारूप में डेब्यू किया तो वहीं भारत के लिए मयंक मार्कंडे ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा.

और पढ़ें: Success Story: विदर्भ के कोच ने ऐसे नचाकर टीम को बनाया घरेलू मैचों का चैंपियन 

वहीं भारत ने शिखर धवन को आराम दिया है और उनकी जगह लोकेश राहुल को अंतिम एकादश में शामिल किया है. विजय शंकर भी अंतिम एकादश से बाहर हैं. विजय शंकर की जगह मारकंडे पदार्पण करेंगे. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है.