logo-image

IND vs AUS, 3rd ODI: मेलबर्न में भारत से मुकाबले को तैयार कंगारू टीम, बताया क्या होगा प्लेइंग XI

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मेलबर्न (Melbourne) मैच से पहले अपने प्लेइंग XI की घोषणा कर दी है, जिसके अनुसार मेलबर्न (Melbourne) के मैदान पर कंगारू टीम दो बदलाव के साथ उतरने वाली है.

Updated on: 17 Jan 2019, 01:48 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेली जा रही एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को मेलबर्न (Melbourne) में खेला जाएगा. वहीं इस तीसरे और आखिरी मैच पर बारिश के बादल मंडरा रहे हैं, हालांकि क्रिकेट फैन्स यही प्रार्थना कर रहे हैं कि इस मैच के दौराम बारिश खलल न डाले और लोग इस फाइनल मैच का लुत्फ उठा सकें. वर्तमान में सीरीज 1-1 से बराबर है. दोनों ही टीमें अपनी पूरी तैयारी के साथ इस मैच में उतरेंगी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई ने मैच से पहले अपनी रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मेलबर्न (Melbourne) मैच से पहले अपने प्लेइंग XI की घोषणा कर दी है, जिसके अनुसार मेलबर्न (Melbourne) के मैदान पर कंगारू टीम दो बदलाव के साथ उतरने वाली है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के थिंक टैंक ने इस मैच के लिए नैथन लॉयन (Nathon Lyon) को बाहर रखकर लेग स्पिनर एडम जांपा और जेसन बेहरंडार्फ की जगह बिली स्टैनलेक को टीम में शामिल किया है. 

गौरतलब है कि नैथन लॉयन (Nathon Lyon) सीरीज के पहले दोनों वनडे में भारत (India) य टीम का एक भी विकेट चटका पाने में असफल रहे हैं. इससे पहले नैथन लॉयन (Nathon Lyon) को विश्व कप के लिहाज से कंगारू टीम का फ्रंट लाइन स्पिनर माना जा रहा था. सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच (Aron Finch) भी उनकी खुलकर तारीफ कर चुके हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS: सचिन तेंदुलकर ने की महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ, कहा- आज भी हैं अच्छे फिनिशर 

गुरुवार को टीम की घोषणा से पहले एरॉन फिंच (Aron Finch) ने क्रिकेट.कॉम.एयू से बातचीत में नैथन लॉयन (Nathon Lyon) की तारीफ करते हुए कहा, ' वह शानदार रहे हैं. भले ही वह विकेट ले पाने में असफल रहे हैं, लेकिन उन्होंने अच्छा करने का दमखम दिखाय हैं.'

आपको बता दें कि अगर शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) मेलबर्न (Melbourne) में भारत (India) को हराने में कामयाब रहता है, तो यह उसकी पिछले 2 सालों में पहली सीरीज जीत होगी. इससे पहले खेले गए 23 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को सिर्फ 4 में ही जीत हासिल हुई है.

कप्तान एरॉन फिंच (Aron Finch) ने कहा, 'इस सीरीज में उनकी टीम की बैटिंग सबसे सकारात्मक हिस्सा रहा है और अब टीम का सारा ध्यान मेलबर्न (Melbourne) में जीत दर्ज करना है.'

और पढ़ें: Watch Video: बैन के बाद फिर से रंग में लौटे डेविड वार्नर, बाएं ही नहीं दाएं हाथ से भी दिखाया दम

एरॉन फिंच (Aron Finch) ने कहा, 'हमने पहले से कहीं अधिक सुधार किया है, जिस पर हम गर्व कर सकते हैं और अब हमारा फोकस यहां सीरीज जीत पर है।'

ऑस्ट्रेलिया (Australia) प्लेइंग XI
एरॉन फिंच (Aron Finch) (कप्तान), एलेक्स कैरी (WK), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मारकस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, जाय रिचर्डसन, पीटर सिडल, एडम जांपा, बिली स्टैनलेक।