logo-image

IND vs AUS: पहले T-20 में भारत को पीटने के बाद कप्तान एरोन फिंच ने इन दो खिलाड़ियों को बताया जीत का हीरो, जमकर की तारीफ

मैक्सवेल ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. मैक्सवेल की 56 रनों की पारी में 2 छक्के और 6 चौके शामिल थे.

Updated on: 25 Feb 2019, 08:59 AM

नई दिल्ली:

विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने अपने विस्फोटक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल की जमकर तारीफ की. ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल के 56 रनों की दमदार अर्धशतकीय पारी के दम पर रविवार को यहां डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 के जबरदस्त रोमांचक मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत को पहले ही टी-20 में हराने के बाद फिंच ने कहा, "जब बुमराह को स्विंग मिलती है तो रन बनाना काफी मुश्किल हो जाता है. लेकिन रन आउट से भी उन्हें कोई मदद नहीं मिली. मैक्सवेल ने एक ऐसी पिच पर बेहतरीन पारी खेली, जो बल्लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल थी.''

ये भी पढ़ें- IRE vs AFG: राशिद खान की हैट्रिक से अफगानिस्तान ने आयरलैंड को किया क्लीन स्वीप, 3-0 से हराया

मैक्सवेल ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. मैक्सवेल की 56 रनों की पारी में 2 छक्के और 6 चौके शामिल थे. मैक्सवेल ने उस वक्त टीम को संभाला जब ऑस्ट्रेलिया के 5 रन के कुल स्कोर पर ही 2 विकेट गिर गए थे. कप्तान फिंच ने तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि, ''नाथन विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. वह आईपीएल में भी लगातार अच्छा करते आ रहे हैं." गौरतलब है कि नाथन ने पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए थे. नाथन ने 4 ओवर में 26 रन दिए थे. हालांकि पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे किफायती गेंदबाद रहे, उन्होंने 4 ओवर में केवल 19 रन ही दिए और एक विकेट भी चटकाया था.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: जानें ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारने के बाद क्या बोले कप्तान विराट कोहली