logo-image

IND-A vs ENG 2nd प्रैक्टिस मैचः रहाणे और पंत की लाजवाब पारी की बदौलत इंडिया 'ए' ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये दूसरे अभ्यास मैच में भारत ए ने मेजबान टीम को 6 विकेट से मात दी। पहले खेलते हुए इंग्लैंड टीम ने 282 रन बनाए जिसका पीछा करने उतरी इंडिया ए ने 39.4 ओवर में 4 विकेट खोकर बना लिये। कप्तानी पारी खेलते हुए 91 रन बनाये।

Updated on: 13 Jan 2017, 10:12 AM

मुंबई:

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये दूसरे अभ्यास मैच में 'इंडिया ए' ने मेजबान टीम को 6 विकेट से मात दी। पहले खेलते हुए इंग्लैंड टीम ने 282 रन बनाए जिसका पीछा करने उतरी इंडिया ए ने 39.4 ओवर में 4 विकेट खोकर बना लिये। कप्तानी पारी खेलते हुए 91 रन बनाये। पहले प्रैक्टिस मैच में धोनी की 'आखिरी कप्तानी' में मेजबान 'इंडिया ए' को 3 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। 

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे रिषभ पंत ने भारत ए की ओर से पहले ही मैच में केवल 36 गेंद में 59 रन की आक्रामक पारी खेली जबकि अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 91 रन बनाए जिससे मेजबान टीम ने दूसरे अभ्यास मैच में इंग्लैंड को छह विकेट से शिकस्त दी।

यह भी पढ़ें- IND-A vs ENG 2nd प्रैक्टिस मैचः कप्तान धोनी की जगह कप्तानी करने उतरे रहाणे, रैना और पंत पर टिकी नजरें

इंग्लैंड के 282 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ए ने 39.4 ओवर में ही चार विकेट खोकर ही जीत दर्ज की। शेल्डन जैकसन ने भी 59 रन की पारी खेली और रहाणे के साथ पहले विकेट के लिए 119 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। वापसी कर रहे अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने 34 गेंद में तेजी से 45 रन बनाए।

रहाणे- पंत की शानदार पारी

रहाणे भी अच्छी लय में दिखे और उन्होंने 83 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का मारा। पर सभी के आकर्षण का केंद्र रिषभ पंत ने आक्रामक पारी का नजारा पेश किया। अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के मारे। पंत के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रहाणे के साथ 8.4 ओवर में दूसरे विकेट की 78 रन की साझेदारी में उनका योगदान 59 रन का था। दीपक हुड्डा (23) और इशान किशन (05) ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें-अजय शिर्के फिर विवादों में, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को दी थी दौरा रद्द करने की सलाह!

इंग्लैंड का स्कोर

इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 282 रन बनाए। मेहमान टीम की ओर से हेल्स और बेयरस्टो ने अर्धशतक लगाए। हेल्स ने 51 और बेयरस्टो ने 64 रन बनाए। भारत की ओर से परवेज रसूल ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में महज 38 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। सांगवान ने 2, अशोक डिंडा ने 2 और कौल ने 1 विकेट लिया।