logo-image

INDvsWI: पहले T20 के लिए BCCI ने की भारतीय टीम की घोषणा, क्रुणाल और खलील कर सकते हैं डेब्यू

रविवार को ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और खलील अहमद के पास डेब्यू का मौका होगा. बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों का नाम पहली बार शामिल किया गया है.

Updated on: 03 Nov 2018, 09:30 PM

नई दिल्ली:

टेस्ट और वनडे के बाद अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैचों में भिड़ंत होने जा रही है. शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. जहां इस सीरीज में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है वहीं रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई.

वहीं रविवार को ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और खलील अहमद के पास डेब्यू का मौका होगा. बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों का नाम पहली बार शामिल किया गया है. इस मैच में कप्तान धोनी की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया है. यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस में रविवार को खेला जाएगा.

और पढ़ें: IndvsAus: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जीत सकती है भारतीय टीम: मोहम्मद अजहरुद्दीन 

उल्लेखनीय है कि टी-20 सीरीज से एमएस धोनी को नहीं चुना गया है. धोनी की गैरमौजूदगी पंत और दिनेश कार्तिक के लिए मौके के रूप में देखा जा रहा है.

बता दें कि भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज एकतरफा 2-0 से जीती थी, जबकि वनडे सीरीज 3-1 से अपने नाम किया था. क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप का पहला मैच कोलकाता में 4 नवंबर को, दूसरा 6 नवंबर को लखनऊ और तीसरा 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा.

और पढ़ें: IPL स्पाट फिक्सिंग मामले में जांच अधिकारी का बड़ा दावा, बताया आखिर क्यों नहीं पूरी हो पाई थी जांच 

संभावित टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युवजेंद्र चहल.