logo-image

IND vs ENG 4th TEST: खतरे में पड़ सकता है ऋषभ पंत का करियर, बनाया बेहद खराब रिकॉर्ड

दिनेश कार्तिक की जगह टीम में शामिल किए गए विकेटकीपर ऋषभ पंत ने खराब विकेटकीपिंग करते हुए 30 रन बतौर बाई के रूप में दिए।

Updated on: 02 Sep 2018, 11:49 PM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच रोज बाउल स्टेडियम में हो रहा चौथा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका है। वहीं अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत मुश्किलों में नजर आ रहे हैं। पहली पारी में शून्य पर आउट हुए पंत ने भारतीय फील्डिंग के दौरान एक और अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत के सामने 246 रनों का लक्ष्य रखा है, हालांकि दूसरी पारी के दौरान भारतीय क्षेत्ररक्षण में लचरता देखने के मिली। दिनेश कार्तिक की जगह टीम में शामिल किए गए विकेटकीपर ऋषभ पंत ने खराब विकेटकीपिंग करते हुए 30 रन बतौर बाई के रूप में दिए।

इस तरह से पंत ने एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा बाई रन देने वाले दूसरे विकेटकीपर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले साल 2007 में दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ 47 रन बतौर बाई छोड़ दिए थे।

और पढ़ें: IND vs ENG 4th TEST: बिन खाता खोले ऋषभ पंत ने बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड

साउथैंप्टन में स्विंग होती गेंदों को पकड़ना मुश्किल है लेकिन यह भी साफ है कि ऋषभ पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर बहुत ज्यादा काम करना पड़ेगा। पंत की खराब फॉर्म के चलते उनकी विकेटकीपिंग सवालों के घेरे में आ गई है।

इससे पहले पंत ने बिना खाता खोले सर्वाधिक गेंदे खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। उन्होंने अपनी पारी में 29 गेंदे खेली पर खाता नहीं खोल पाए और आउट हो गए। वह ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं।

और पढ़ें: Happy Birthday ईशांत शर्मा, जानें इनसे जुड़ी 5 खास बातें जो कर देगी आपको हैरान 

इससे पहले यह रिकॉर्ड सिर्फ दो भारतीय बल्लेबाजों इरफान पठान और सुरेश रैना के ही नाम था। इरफान पठान ने 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में जीरो पर आउट होने से पहले 29 गेंदें खेली थी और इस दौरान पर कुल 35 मिनट क्रीज पर रहे।

वहीं सुरेश रैना 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवर में 39 मिनट तक क्रीज पर रहने के बाद 29 गेदें खेल कर बिना खाता खोले पैवेलियन वापस लौट गए थे।