logo-image

IND vs Aus: शिखर धवन ने बनाया खास रिकॉर्ड, इस मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

धवन ने अपनी इस पारी के साथ विराट कोहली (Virat kohli) की ओर से एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

Updated on: 21 Nov 2018, 07:46 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर यहां गाबा मैदान (Gaba, Stadium) पर जारी बारिश से बाधित पहले टी-20 मैच में आखिरी ओवर के रोमांच में 4 रनों से जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने डकवर्थ लुइस (Duckworth Lewis) नियम के हिसाब से 174 रनों की चुनौती रखी जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 169 रन ही बना सकी. भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सबसे ज्यादा 76 रनों की पारी खेली.

धवन ने अपनी इस पारी के साथ विराट कोहली (Virat kohli) की ओर से एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की 76 रनों की पारी के साथ साल 2018 में 646 टी20 रन बना चुके हैं.

और पढ़ें: BCCI को मिली बड़ी जीत, ICC ने भारत के खिलाफ पीसीबी के मुआवजे का दावा खारिज किया, जानिए पूरा मामला 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इससे पहले 2016 में 641 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. वहीं पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar zaman) 576 रनों के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर काबिज हैं. हालांकि उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस रेस में बहुत पीछे नहीं है और 574 रनों के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं.

गौरतलब है कि इसी मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच (Aron Finch) ने भी एक कैलेंडर ईयर में 500 रन बनाने का आंकड़ा पार किया. वह अब तक 503 रन बना चुके हैं. इस लिस्ट में बाबर आजम (Babar Azam) 563 रनों के साथ पांचवे, मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) 520 रनों के साथ छठे और 500 रनों के साथ कुलीन मुनरो (Collin Munro) 8 वें स्थान पर काबिज हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS: सीरीज के आगाज के साथ बन सकते हैं यह रिकॉर्ड, देखें ये अहम आंकड़े

बता दें कि 8 में से 6 खिलाड़ियों ने इसी साल 2018 में 500 रनों का आंकड़ा पार किया. आस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और एडम जाम्पा (Adam Zampa) ने दो-दो विकेट लिए.