logo-image

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से, 13 जनवरी से आगाज

आईसीसी ने गुरुवार को पूरे टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा कर दी। टूर्नामेंट का आगाज 13 जनवरी को होगा जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे।

Updated on: 17 Aug 2017, 04:04 PM

नई दिल्ली:

अगले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले मैच में टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

आईसीसी ने गुरुवार को पूरे टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा कर दी। टूर्नामेंट का आगाज 13 जनवरी को होगा जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे जबकि फाइनल तीन फरवरी को खेला जाएगा।

अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को ग्रुप-बी में ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और पूर्व एशिया प्रशांत क्वालीफायर पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है। आईसीसी की ओर से गुरुवार को जारी एक रिलीज में इसकी घोषणा हुई।

इस मुख्य टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले भारत का सामना अभ्यास मैचों में नौ जनवरी को दक्षिण अफ्रीका और 11 जनवरी को केन्या में होगा।

यह भी पढ़ें: Video: हार्दिक पांड्या ने अपने पिता को दिया यह गिफ्ट कहा-मालिक आप हैं

इसके अलावा, इस टूर्नामेंट में मौजूदा विजेता वेस्टइंडीज का पहला मुकाबला मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। दोनों टीमों को ग्रुप-ए में 2012 की चैम्पियन दक्षिण अफ्रीका और अफ्रीका क्वालीफायर केन्या के साथ शामिल किया गया है।

इसके साथ ही ग्रुप-सी में कनाडा, इंग्लैंड और नामीबिया को शामिल किया गया है, वहीं दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान, श्रीलंका, एशिया क्वालीफायर अफगानिस्तान और यूरोप क्वालिफायर आयरलैंड को ग्रुप-डी में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी यंग क्रिकेटर जुबैर अहमद की मौत, सिर पर लगी थी गेंद

इस प्रकार से हर ग्रुप में शीर्ष स्तर की दो टीमें सुपर लीग में शामिल होंगी, वहीं बाकी बची आठ टीमें प्लेट चैम्पिनशिप में नजर आएंगी। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच हेग्ले ओवल मैदान पर 29 और 30 जनवरी को खेले जाएंगे। इसके अलावा, फाइनल मैच तीन फरवरी को बे ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में पूरे किए 20 साल, मिस वर्ल्ड से लेकर अब तक का ऐसा रहा सफर