logo-image

ICC टी20 रैंकिंग में कुलदीप करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंचे, चहल को नुकसान

भारत यह मैच 4 रन से और सीरीज 1-2 से हार गया था. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर हैं.

Updated on: 11 Feb 2019, 05:27 PM

नई दिल्ली:

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) आईसीसी (ICC) टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि भारत 2 रैंकिंग अंक कटने के बावजूद टीम रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ आखिरी टी-20 में 26 रन देकर दो विकेट लिए थे. भारत यह मैच 4 रन से और सीरीज 1-2 से हार गया था. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर हैं. टॉप 10 में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है.

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल छह पायदान गिरकर 17वें स्थान पर है, जबकि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer) 18वें स्थान पर बने हुए हैं.बल्लेबाजों में पाकिस्तान (Pakistan) के बाबर आजम शीर्ष पर हैं.

और पढ़ें: न्यूजीलैंड में पहली बार भारत को मिली जीत, तस्वीरों में देखें हिट मैन का धमाल

भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीन पायदान चढ़े और केएल राहुल तीन पायदान गिरे हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 7वें और राहुल 10वें जबकि शिखर धवन 11वें स्थान पर है.

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सीरीज से बाहर रहे विराट कोहली (Virat Kohli) 4 पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं. लेग स्पिनर कृणाल पंड्या 39 पायदान चढकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर हैं.

और पढ़ें: IND vs NZ: हैमिल्टन में महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बनें 

न्यूजीलैंड (News Zealand) के कप्तान केन विलियमसन एक पायदान चढकर 12वें, रोस टेलर सात पायदान चढकर 51वें और टिम सीफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं.