logo-image

ICC ने BCCI को दिया तगड़ा झटका, पाकिस्तान को अलग-थलग करने की मांग ठुकराई

आईसीसी ने स्पष्ट कर दिया है कि इस अनुरोध को लागू नहीं किया जा सकता है. आईसीसी ने विश्व कप में हमारी सुरक्षा को प्रमुखता दी है, लेकिन पाकिस्तान वाली मांग को स्वीकार करने से मना कर दिया है.

Updated on: 03 Mar 2019, 06:42 PM

दुबई:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय से अलग-थलग करने की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मांग को खारिज कर दिया है. बीसीसीआई ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद आईसीसी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उसने वैश्विक संस्था और उसके सदस्य देशों से आतंकियों को शरण देने वाले देशों से संबंध तोड़ने की अपील की थी. क्रिकेट की इस शीर्ष संस्था आईसीसी ने लेकिन अपनी बैठक में बीसीसीआई के इस अनुरोध को स्वीकार करने से मना दिया.

ये भी पढ़ें- कुश्ती : बजरंग पूनिया और पूजा ढांढा ने जीता स्वर्ण, साक्षी रजत पदक से करना पड़ा संतोष

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "आईसीसी ने स्पष्ट कर दिया है कि इस अनुरोध को लागू नहीं किया जा सकता है. आईसीसी ने विश्व कप में हमारी सुरक्षा को प्रमुखता दी है, लेकिन पाकिस्तान वाली मांग को स्वीकार करने से मना कर दिया है." पुलवामा हमले के बाद सौरभ गांगुली और हरभजन सिंह जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने इस बात की मांग की थी कि भारत को विश्व कप में 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच का बहिष्कार करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीनने के बाद केदार जाधव का बड़ा बयान, टीम मैनेजमेंट को लेकर कही ये बात

उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय से अलग-थलग कर देना चाहिए. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं लिया है. बोर्ड का कहना है कि वह इस मामले में सरकार के आदेशों का पालन करेगी.