logo-image

World Cup: मैच से पहले टीम इंडिया ने जंगल में की मस्ती, फैन्स ने किया ट्रोल

खिलाड़ियों की शारीरिक मजबूती के साथ-साथ मानसिक स्थिरता प्रदान करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार को भारतीय टीम को मौज-मस्ती के लिए एक दिन की छुट्टी प्रदान की.

Updated on: 01 Jun 2019, 04:04 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में आयोजित हो रहे विश्व कप (World Cup) में भाग लेने पहुंची भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 5 जून से करेगी. इस मैच की तैयारी को लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी नेट पर पसीना बहाते दिख रही है. खिलाड़ियों की शारीरिक मजबूती के साथ-साथ मानसिक स्थिरता प्रदान करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार को भारतीय टीम को मौज-मस्ती के लिए एक दिन की छुट्टी प्रदान की.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2019 विश्व कप (World Cup) की शुरुआत से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों को छुट्टी दी और ट्विटर पर एक फोटो भी शेयर की जिसमें कैप्शन दिया, 'जंगल में टीम इंडिया ने की मस्ती, उसकी कुछ तस्वीरें.' 

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  सहित सभी खिलाड़ियों ने यहां पेंटबॉल गेम में हिस्सा लिया. खुद विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसकी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है जिसमें उनके साथ-साथ रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा और दीपक चाहर देखे जा सकते हैं.

और पढ़ें: World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिली खुशखबरी, फिट हुआ यह खिलाड़ी

गुरुवार को जहां फील्ड प्रैक्टिस के दौरान भी फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने मस्ती के अंदाज में फील्डिंग के कई टिप्स बताए तो शुक्रवार को खिलाड़ी प्रैक्टिस करने के लिए जंगल पहुंच गए. 

हालांकि फोटो शेयर किए जाने के तुरंत बाद उस पर सैकड़ों प्रशंसकों ने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि टीम नेट्स में अभ्यास क्यों नहीं कर रही है. 

कुछ प्रशंसकों ने लिखा, 'प्रैक्टिस कौन करेगा' जबकि अन्य ने विभिन्न प्रकार से टीम की आलोचना की. 

एक यूजर ने लिखा कि वह वहां विश्व कप (World Cup) खेलने गए ना कि 'पिकनिक मनाने', वहीं एक अन्य यूजर ने तो यह भी लिखा कि विश्व कप (World Cup) नहीं जीते कोई बात नहीं, लेकिन पाकिस्तान से मत हारना. 

खिलाड़ियों के व्यक्तिगत पोस्ट पर भी प्रशंसकों ने इसी प्रकार की प्रतिक्रिया दी.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने फोटो को अपने इंस्टाग्राम पर डालते हुए लिखा, 'रियल लाईफ पबजी', कई लोगों ने जवाब देते हुए लिखा कि उन्होंने जसप्रीत बुमराह को क्यो फोटो से हटा दिया.

और पढ़ें: World Cup: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुआ यह बड़ा खिलाड़ी 

इससे पहले गुरुवार को टीम इंडिया ने नेट पर भी पसीना बहाया. विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले स्पिन गेंदबाजों का और फिर तेज गेंदबाजों का डटकर सामना किया. कोहली के अलावा शिखर और धोनी भी नेट पर प्रैक्टिस करते देखे गए.

गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) प्रैक्टिस के दौरान अपनी गेंदबाजी में कई तरह के प्रयोग करते दिखे. कोच रवि शास्त्री ने भुवी को परिस्थितियों के हिसाब से गेंदबाजी करने के टिप्स बताए. हालांकि अस्वस्थ होने की वजह से कुलदीप यादव ने नेट प्रैक्टिस में हिस्सा नहीं लिया.