logo-image

अभ्यास मैच में भी पाकिस्तान की निकली हवा, शाहिदी के शतक से जीता अफगानिस्तान

अपने पहले अभ्यास मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने अपनी मजबूत गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान (Pakistan) को 47.5 ओवरों में 262 रनों पर ढेर कर दिया और फिर हसमातुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रनों की पारी के दम पर 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

Updated on: 25 May 2019, 11:57 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) में अफगानिस्तान (Afghanistan) क्या कर सकती है, उसने इस बात की झलक शुक्रवार को पाकिस्तान (Pakistan) को अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराकर दे दी. अपने पहले अभ्यास मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने अपनी मजबूत गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान (Pakistan) को 47.5 ओवरों में 262 रनों पर ढेर कर दिया और फिर हसमातुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रनों की पारी के दम पर 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. 

शाहिदी ने अपनी नाबाद पारी में 102 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए. उनके अलावा हजरतुल्लाह जाजई ने 28 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेल टीम को तेज शुरुआत दी.

और पढ़ें: ICC World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में तैयारी परखने उतरेगी टीम इंडिया

उन्होंने मोहम्मद शाहजाद के साथ पहले विकेट के लिए 11.1 ओवरों में 80 रन जोड़े. शाहजाद 23 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए.

मोहम्मद नबी ने 41 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 34 रन बनाए. नबी ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट भी लिए. रहमत शाह ने 32 रनों का योगदान दिया.

और पढ़ें:  World Cup को लेकर शाकिब अल हसन ने कही बड़ी बात, कहा- सिर्फ फेवरिट के तमगे से कुछ नहीं होता 

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए बाबर आजम की 108 गेंदों में 112 रनों की पारी जाया चली गई. इस पारी में आजम ने 10 चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा शोएब मलिक ने 44 और इमाम-उल-हक ने 32 रनों की पारी खेली.