logo-image

World Cup 2019: नीली जर्सी छोड़ नारंगी रंग में नजर आएगी भारतीय टीम, जानें क्यों

भारतीय क्रिकेट आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) में 30 जून को इंग्लैंड (England) के खिलाफ होने वाले मैच सहित कुछ अन्य मुकबालों में नीली पोशाक की जगह नारंगी रंग की पोशाक में दिख सकती है.

Updated on: 04 Jun 2019, 06:46 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) में 30 जून को इंग्लैंड (England) के खिलाफ होने वाले मैच सहित कुछ अन्य मुकबालों में नीली पोशाक की जगह नारंगी रंग की पोशाक में दिख सकती है. नारंगी रंग की इस पोशाक में नीला रंग भी मिला हुआ होगा जिसे टूर्नामेंट के दौरान जारी किया जाएगा. वैकल्पिक जर्सी की आवश्यकता इसलिए हुई क्योंकि आईसीसी (ICC) ने विश्व कप (World Cup) से पहले ही यह दिशानिर्देश दिया था कि टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले टूर्नामेंटों के लिए मेजबान देश को छोड़ कर हर टीम को अलग-अलग रंगों की दो जर्सी रखनी होगी.

बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ' बीसीसीआई (BCCI) की मार्केटिंग टीम जर्सी की डिजाइन पर काम कर रही है और इसे जल्द ही जारी किया जाएगा.'

आईसीसी (ICC) ने एक विज्ञप्ति में कहा, ' टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले आईसीसी (ICC) के सभी टूर्नामेंटों में भाग लेने वाली टीमों को दो अलग-अलग रंगों की पोशाकें रखनी होगी. इसमें मेजबान देश अगर चाहे तो वह एक रंग की जर्सी में सभी मैचों में उतर सकता है. मैच से पहले टीम को बता दिया जाएगा कि उसे किस रंग की पोशाक में मैदान पर उतरना होगा.'

और पढ़ें: World Cup, BAN vs NZ: क्या अफ्रीका की तरह न्यूजीलैंड को भी चौंकाएगा बांग्लादेश

भारतीय टीम की नीली रंग की जर्सी इंग्लैंड (England) की जर्सी की रंग से मिलती-जुलती है, ऐसे में विराट कोहली की टीम के खिलाड़ियों को 30 जून को एजबेस्टन में होने वाले मुकाबले में नारंगी रंग की पोशाक में मैदान में उतरना होगा.

इसी तरह भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ भी नारंगी रंग की जर्सी में मैदान में उतर सकती है क्योंकि अफगानिस्तान की टीम भी नीले रंग की जर्सी पहनती है.

दक्षिण अफ्रीका की टीम इंग्लैंड (England) के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में हरे रंग की पोशाक में मैदान पर उतरी थी जबकि बांग्लादेश के खिलाफ उसे पीले रंग की जर्सी में मैदान में उतरना पड़ा था.

और पढ़ें: World Cup 2019: इंग्लैंड पर मिली जीत पर पाकिस्तान पर लगा जुर्माना, जानें क्यों 

बांग्लादेश की टीम भी आम-तौर पर हरे रंग की जर्सी में मैदान पर उतरती है. बांग्लादेश ने हालांकि विश्व कप (World Cup) शुरू होने से पहले ही अपनी लाल रंग की दूसरी पोशाक का अनावरण किया था.
अफगानिस्तान ने भी अपनी दूसरी जर्सी को लॉन्च कर दिया है.