logo-image

World Cup 2019: वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को बोरियों में भरकर मिलेंगे पैसे, ICC देगा इतनी इनामी राशि

टूर्नामेंट में लीग स्तर के मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली टीम को इनाम मिलेगा. लीग स्तर के मैच को जीतने वाली प्रत्येक टीम को 40,000 डॉलर जबकि लीग स्तर से आगे बढ़ने वाली टीम को एक लाख डॉलर की इनामी राशी प्रदान की जाएगी.

Updated on: 17 May 2019, 04:38 PM

दुबई:

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप की विजेता टीम को 40 लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा. टूर्नामेंट की विजेता टीम को दी जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ा इनामी राशी है. आईसीसी के अनुसार, 46 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल में हारने वाली टीम को 20 लाख डॉलर जबकि सेमीफाइनल में हार झेलने वाली प्रत्येक टीम को 800,000 डॉलर की इनामी राशी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: तो इस वजह से रिषभ पंत को नहीं मिली टीम में जगह, खुद विराट कोहली ने उठाया पर्दा

टूर्नामेंट में लीग स्तर के मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली टीम को इनाम मिलेगा. लीग स्तर के मैच को जीतने वाली प्रत्येक टीम को 40,000 डॉलर जबकि लीग स्तर से आगे बढ़ने वाली टीम को एक लाख डॉलर की इनामी राशी प्रदान की जाएगी. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 जुलाई को क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में होगा.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: इन 5 गेंदबाजों के सामने घुटने टेक सकते हैं विराट कोहली और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज

सेमीफाइनल मुकाबले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड और बर्मिघम के एजबेस्टन मैदान पर क्रमश: नौ और 11 जुलाई को खेले जाएंगे. पहला मैच मेजबान इंग्लैंउ और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अभी तक एक बार भी विश् कप का खिताब नहीं जीत पाए हैं. प्रतियोगिता में केवल 10 टीमें ही भाग ले रही हैं.