logo-image

World Cup, PAK vs WI: वेस्ट इंडीज के तूफान पर भारी पड़ सकता है पाकिस्तान का संयम, जानें कौन-किस पर भारी

ICC Cricket World Cup 2019 PAK Vs WI Live Cricket Scores: मौजूदा परिस्थितियों को देखें तो वेस्ट इंडीज पर पाकिस्तान का पलड़ा भारी ही दिख रहा है. वेस्ट इंडीज के मुकाबले पाकिस्तान के पास ताकतवर गेंदबाजी है. बल्लेबाजी में पाकिस्तान के पास भरोसेमंद बल्लेबाज हैं तो वहीं दूसरी ओर वेस्ट इंडीज के पास विस्फोटक बल्लेबाज हैं.

Updated on: 31 May 2019, 11:38 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट विश्व कप 2019 के दूसरे मुकाबले में आज पाकिस्तान का सामना वेस्ट इंडीज के साथ होगा. नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान में खेले जाने वाला ये मैच दोपहर तीन बजे शुरू होगा. वनडे रैंकिंग में दोनों टीमों की बात करें तो जहां पाकिस्तान 6ठें स्थान पर है तो वहीं दूसरी ओर वेस्ट इंडीज रैंकिंग में 8वें स्थान पर है. दोनों टीमों के बीच रैंकिंग में केवल 2 स्थान का फासला है, लेकिन कैरेबियाई टीम के पास वो ताकत है कि वे किसी भी टीम को धूल चटाने में ज्यादा समय नहीं गंवाएंगे. विश्व कप में पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज 10 बार आमने-सामने हो चुके हैं, जिनमें वेस्ट इंडीज ने 7 और पाकिस्तान ने केवल 3 ही मैच जीते हैं.

मौजूदा परिस्थितियों को देखें तो वेस्ट इंडीज पर पाकिस्तान का पलड़ा भारी ही दिख रहा है. वेस्ट इंडीज के मुकाबले पाकिस्तान के पास ताकतवर गेंदबाजी है. बल्लेबाजी में पाकिस्तान के पास भरोसेमंद बल्लेबाज हैं तो वहीं दूसरी ओर वेस्ट इंडीज के पास विस्फोटक बल्लेबाज हैं. लेकिन विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम को विस्फोटक बल्लेबाजों से ज्यादा टिकाऊ बल्लेबाजों की जरूरत होती है. ऐसे में पाकिस्तान की बल्लेबाजी भी वेस्ट इंडीज की बल्लेबाजी पर भारी दिखाई दे रही है. पाकिस्तान के ज्यादातर बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में भी हैं. इंग्लैंड के साथ खेली गई 5 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान के बल्लेबाजों मे जमकर रन बरसाए थे.

दोनों टीमों की फील्डिंग में बड़ी आसानी से जमीन-आसमान का अंतर देखा जा सकता है. पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर और कप्तान सरफराज अहमद दोनों ही टीम की खराब फील्डिंग को लेकर काफी चिंतित हैं. विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान ने इंग्लैंड सीरीज में जमकर कैच टपकाए थे और विरोधी टीम के बल्लेबाजों को मुफ्त में रन भी बांटे थे. फिलहाल, पाकिस्तान अपनी कमजोरियों को भूलकर मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेगा.