logo-image

World Cup से पहले इंग्लैंड को लगे 2 बड़े झटके, चोटिल हुए खिलाड़ी, फील्डिंग करने उतरे कोच

विश्व कप (World Cup) के लिए हर टीम और सपॉर्ट स्टाफ अलग-अलग योजनाएं बनाते हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड (England) के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड को मैदान पर उतरना पड़ गया.

Updated on: 26 May 2019, 10:24 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup) का प्रबल दावेदार माने जाने वाली मेजबान इंग्लैंड (England) को इस समय अपने खिलाड़ियों की चोट से जूझना पड़ रहा है. इंग्लैंड (England) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को शुक्रवार को ही ऊंगलियों में चोट लग गई थी. विश्व कप (World Cup) के लिए हर टीम और सपॉर्ट स्टाफ अलग-अलग योजनाएं बनाते हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड (England) के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड को मैदान पर उतरना पड़ गया. दरअसल शनिवार को इंग्लैंड (England) के दो और खिलाड़ी मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोटिल हो गए. इसको देखते हुए कि मैच में कोई अन्य खिलाड़ी चोटिल ना हों, इंग्लैंड (England) टीम के सपॉर्टिंग कोच पॉल कोलिंगवुड ने किसी और को फील्डिंग पर उतारने के बजाय खुद मैदान पर उतरने का फैसला किया. कोलिंगवुड मैदान पर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की जगह फील्डिंग करने उतरे.

इससे पहले वुड के स्थान पर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को मैदान पर भेजा गया था, लेकिन जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) भी फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के चोटिल होने के बाद जो रूट को उनके स्थान पर मैदान में भेजा गया लेकिन किसी और खिलाड़ी को चोट न लगे इसके लिए इंग्लैंड (England) को कप्तान के तौर पर 2010 टी20 विश्व कप (World Cup) में चैंपियन बनाने वाले कोलिंगवुड जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की जगह पर मैदान में उतरे.

और पढ़ें: World Cup से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुआ यह बड़ा खिलाड़ी 

इंग्लैंड (England) एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बाद में एक बयान जारी कहा कि वुड के पैर में चोट लगी है और अब वह मेडिकल टीम के साथ कुछ समय बिताएंगे. 

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) बॉर्डर लाइन के पास फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) खुद ही मार्क वुड के चोटिल होने के बाद उनकी जगह पर फील्डिंग के लिए उतरे थे. अपने चौथे ओवर की गेंदबाजी के दौरान वुड की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. कप्तान इयोन इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) उंगली और स्पिनर आदिल राशिद कंधे में चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं.

ईसीबी ने कहा, 'उनके मैच में लौटने पर फैसला बाद में लिया जाएगा.' 

इससे पहले इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान उंगली में चोट लग गई थी. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को एजेस बाउल मैदान पर फील्डिंग का अभ्यास करने के दौरान बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी थी. 

और पढ़ें: World Cup से पहले ब्रायन लारा ने दिया जीत का मंत्र, बताया जसप्रीत बुमराह के खिलाफ कैसे खेलें 

कोलिंगवुड ने 2001 से 2011 के बीच इंग्लैंड (England) के लिए 197 एकदिवसीय मैचों में 5,000 से अधिक रन बनाने के साथ 111 विकेट भी चटकाए हैं. उन्होंने 68 टेस्ट और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी इंग्लैंड (England) का प्रतिनिधित्व किया है.