logo-image

रिद्धिमान साहा को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, जानें क्या बोले

गांगुली ने कहा, ‘वह लगभग एक साल से टीम से बाहर है लेकिन मुझे लगता है कि पिछले पांच से 10 साल में वह भारत का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है।

Updated on: 11 Nov 2018, 05:54 PM

नई दिल्ली:

लगभग 1 साल से कंधे की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ी बात कही है. सौरव गांगुली का मानना है कि साहा भारत के लिए पिछले पांच से 10 साल में खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं।

गांगुली ने कहा, ‘वह लगभग एक साल से टीम से बाहर है लेकिन मुझे लगता है कि पिछले पांच से 10 साल में वह भारत का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है। उम्मीद करता हूं कि वह जल्द उबर जाएगा।’

गौरतलब है कि दिसंबर 2014 में महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत की पहली पसंद 34 साल के साहा कंधे की सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं।
वह अगले महीने रणजी मैचों में अपनी टीम बंगाल के लिए वापसी कर सकते हैं.

और पढ़ें: INDvWI: कुलदीप यादव की गेंदों को नहीं समझ पाए हैं हमारे बल्लेबाज- रामदीन

गांगुली ने यह बात ‘विकी’ पुस्तक के विमोचन के मौके पर कही, यह किताब खेल की एक काल्पनिक कहानी है जिसे वरिष्ठ पत्रकार गौतम भट्टाचार्य ने लिखा है। इस किताब में एक विकेटकीपर के संघर्ष की कहानी लिखी गई है जो जूझने के बाद बड़ी उपलब्धियां हासिल करता है।

युवा ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर की प्रभावी शुरुआत की और वह आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे। पंत के बैकअप के तौर पर पार्थिव पटेल को टीम में जगह दी गई है।

और पढ़ें: PAKvNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, पहली बार शाहीन अफरीदी शामिल 

भारत की ओर से 32 टेस्ट में तीन शतक की मदद से 1164 रन बनाने वाले साहा ने पिछली बार देश का प्रतिनिधित्व इस साल की शुरुआत में केपटाउन टेस्ट के दौरान किया था।ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत को जुलाई 2019 तक कोई टेस्ट नहीं खेलना जिससे बंगाल के इस विकेटकीपर का भविष्य अनिश्चित है।