logo-image

लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर का बड़ा फैसला, आज इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर का बड़ा फैसला, लोकसभा चुनाव से पहले इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल

Updated on: 22 Mar 2019, 11:35 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हाल ही में क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी, जिसके बाद लगातार ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि यह पूर्व खिलाड़ी जल्द ही किसी राजनीतिक पार्टी का दामन थाम सकता है. ऐसे में इस पूर्व खिलाड़ी ने बता दिया है कि वह कौन सी राजनीतिक पार्टी के साथ अपनी नई पारी का आगाज करेंगें. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के आधार पर पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी (BJP)) का दामन थाम सकते हैं.

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को दिल्ली लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारने का मन बना रही है.

और पढ़ें: India-Pak Match: गावस्कर के बयान पर गौतम का 'गंभीर' प्रहार, कहा- 2 अंक नहीं जवान की जान कीमती

गौरतलब है कि दिल्ली में बीजेपी (BJP) गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) समेत एक केंद्रीय मंत्री, विरोधी पार्टी के एक पूर्व सांसद और मौजूदा विधायक को टिकट देने पर विचार कर रही है. इससे पहले खबर आई थी कि विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) भी बीजेपी (BJP) के टिकट पर हरियाणा के रोहतक सीट से अपना भाग्‍य आजमाएंगे.

मीडिया की ओर से यह रिपोर्ट आने के बाद अब टीम इंडिया का यह पूर्व सलामी बल्‍लेबाज बीजेपी (BJP) की ओर से 'बैटिंग' करता नजर आएगा. 

बीजेपी (BJP) के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, पार्टी लगातार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के संपर्क में है और उन्हें नई दिल्‍ली से चुनाव लड़ाया जा सकता है. माना जा रहा है कि इससे पार्टी के वर्तमान सांसद मीनाक्षी लेखी का पत्‍ता कट सकता है.

और पढ़ें: IPL 12: चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच ने धोनी को लेकर किया बड़ा ऐलान, इस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे कप्तान 

एक अन्य बीजेपी (BJP) नेता ने बताया, 'ट्विटर पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अकसर आम आदमी पार्टी की आलोचना करते रहते हैं. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वह राजनीति में कदम रख सकते हैं लेकिन उन्हें किस सीट से टिकट मिलेगा, यह नहीं कहा जा सकता.

कुछ पूर्व पार्षदों ने भी कहा है कि पार्टी नेतृत्व को एंटी इनकंबेंसी से निपटने के लिए नए लोगों को टिकट देना चाहिए. उन्होंने कहा कि 2017 में निकाय चुनाव में पार्टी ने यह रणनीति अपनाई थी और इसके अच्छे परिणाम भी देखने को मिले थे.