logo-image

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी मर्व ह्यूज ने विराट कोहली को दी सरेआम गाली

पिछले कुछ दिनों से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया पर निशाने पर चल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज ने भी मोर्चा खोला है।

Updated on: 30 Mar 2017, 11:28 AM

नई दिल्ली:

लगता है विराट और विवादों का चोली दामन का साथ हो गया है। एक विवाद खत्म होने का नाम नहीं लेता है कि दूसरा सामने आकर खड़ा हो जाता है। पिछले कुछ दिनों से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया पर निशाने पर चल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज ने भी मोर्चा खोला है।

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज ने भी मोर्चा खोला है। ह्यूज ने कोहली के बारे में अपशब्दों का इस्तेमाल किया। ऑस्ट्रेलिया अखबार डेली टेलीग्राफ के अनुसार, ह्यूज ने सेन रेडियो से कहा, 'कोहली बेहतरीन खिलाड़ी है और ऐसा खिलाड़ी है जिसे आप अपनी टीम में रखना चाहेंगे लेकिन दूसरे तरफ में देखने से आप सोचते हैं कि ये क्या फ्लॉग (एक ऑस्ट्रेलियाई गाली) है।'

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने दी सफाई, अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बताया अपना दोस्त

ह्यूज की यह टिप्पणी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल में समाप्त हुई सीरीज के बाद आया है जिसे भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था। इस सीरीज के दौरान दोनों टीमों के रिश्ते काफी खराब रहे है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खत्म हुई सीरीज विवादास्पद टेस्ट सीरीज साबित हुई।

धर्मशाला में सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई को दोस्त नहीं मानने का बयान दिया। जिसके बाद से कोहली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों के घेरे में हैं। 

इससे पहले कोहली डीआरएस विवाद के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को बेईमान कहा था। इस विवाद के बाद ही भारतीय कप्तान और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के बीच विवाद काफी बढ़ गया था। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली पर जमकर हमला बोला था। बात यहां तक पहुंच गई थी कि कोहली की तुलना अमेरिका के विवादित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तक से कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विरोट कोहली को फिर बनाया निशाना, कहा- 'कप्तान की हरकतें बच्चों जैसी'