News Nation Logo

मोहम्मद कैफ अपने बेटे के साथ इस तस्वीर के लिए सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 29 Jul 2017, 03:55:13 PM
पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (फेसबुक फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ एक बार फिर सोशल मीडिया में चर्चा में हैं। इस बार मोहम्मद कैफ ने अपने बेटे के साथ एक फोटो फेसबुक पर पोस्ट की जिसे कई लोग इस्लाम के खिलाफ बताकर उनकी आलोचना कर रहे हैं।

इस फोटो में कैफ अपने बेटे के साथ चेस खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं और इसका कैप्शन उन्होंने दिया है शतरंज के खिलाड़ी। कैफ ने जैसे ही यह फोटो फेसबुक पर डाली, लोगों ने उनकी आलोचना शुरु कर दी।

और पढ़ेंः मिताली राज को तेलंगाना सरकार देगी एक करोड़ रुपये, वर्ल्ड कप में प्रदर्शन का मिला इनाम

एक व्यक्ति अनवर शेख ने लिखा, 'भाई यह गेम हराम है'। वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह खेल इस्लाम में हराम है। मैं एक अच्छा खिलाड़ी हुआ करता था लेकिन फिर मैंने हदीस में पढ़ा कि शतरंज नहीं खेलना चाहिए उसके बाद मैंने यह खेलना छोड़ दिया।'

हालांकि, आलोचनाओं के बीच कई लोग कैफ के साथ भी खड़े नजर आए और उनका समर्थन किया। एक यूजर ने लिखा, 'जो यह कह रहे हैं कि शतरंज हराम हैं, उन्हें जान लेना चाहिए कि फिर तो फेसबुक भी हराम है। आप सब यह जगह छोड़ दें और इस्लाम के नाम पर नफरत फैलाना बंद करें।'

और पढ़ेंः प्रो कबड्डी लीग 2017: अभिषेक बच्चन ने कहा, खेल से जीवन में कुछ बड़ा करने की प्रेरणा मिलती है

यह पहली बार नहीं है जब कैफ इस तरह सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए हों। कुछ दिनों पहले भी 'सूर्य नमस्कार' करते हुए एक तस्वीर उन्होंने पोस्ट की थी और तब भी कई लोगों ने इस्लाम के खिलाफ इसे बताकर उनकी आलोचना की थी। 

First Published : 29 Jul 2017, 11:58:32 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.