logo-image

IPL से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को दूर ले जाने की साजिश, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तैयार किया नया कॉन्ट्रैक्ट

अखबार के अनुसार सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक पैट हॉवर्ड ने आईपीएल से दूर करने के लिए ऐसे समय पर ये पेशकश की है जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ और सीए के बीच नए भुगतान करार को लेकर ठनी हुई है।

Updated on: 11 May 2017, 06:40 PM

highlights

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों के लिए तैयार किया नया कॉन्ट्रैक्ट
  • आईपीएल के महीने में खिलाड़ियों को आराम करने के लिए सीए को देना होगा मोटा पैसा
  • डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी प्रस्ताव से खुश नहीं

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मजा अब खराब हो सकता है। अगले साल से ऑस्ट्रेलिया के कई स्टार क्रिकेटर अलग हो सकते हैं।

दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) जल्द ही अपने खिलाड़ियों के लिए एक नया करार लाने की तैयारी में है। ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक यह करार मल्टी-ईयर यानी, कुछ सालों के लिए एक साथ होगा।

अखबार के अनुसार सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक पैट हॉवर्ड ने ऐसे समय पर ये पेशकश की है जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ और सीए के बीच नए भुगतान करार को लेकर ठनी हुई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों को अप्रैल-मई में तरोताजा रखना चाहता है जबकि आईपीएल इसी दौरान खेला जाता है। इंटरनेशनल क्रिकेट में भी यह महीना एक तरह से 'रेस्ट मंथ' की तरह होता है।

यह भी पढ़ें: 18 साल बाद कानूनी रूप से अलग हुए मलाइका और अरबाज़ खान, मुंबई कोर्ट ने दी तलाक को मंजूरी

हालांकि, खबरों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कैप्टन स्टीव, उप-कप्तान डेविड वॉर्नर, तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हाजेलवुड और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी इस मल्टी ईयर करार को लेकर बहुत उत्साहित नहीं हैं।

माना जा रहा है कि सीए को अगर खिलाड़ियों से ऐसा करार करना है तो उन्हें मोटा पैसा चुकाना होगा ताकि वह खिलाड़ियों को इस सीजन में मैदान से दूर रख सके। ऐसा इसलिए क्योंकि स्मिथ और वॉर्नर आईपीएल की दो फ्रेंचाइजी के कप्तान हैं और इस टूर्नामेंट से साल में 10 लाख अमेरिकी डॉलर से ज्यादा कमाते हैं। बता दें कि वॉर्नर की सीए से रिटेनर फीस 20 लाख डॉलर है, लेकिन आईपीएल में अगले तीन साल में ही वो एक करोड़ डॉलर कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: कानपुर के जिस होटल में रूकी थीं गुजरात और दिल्ली की टीमें, वहां से गिरफ्तार हुए तीन सट्टेबाज