logo-image

IPL 10 में क्रिस गेल का खेल रहा पूरी तरह फेल, क्या RCB का ढलता सूरज है ये खिलाड़ी

ऐसा ही एक खिलाड़ी है क्रिस गेल जिनका नाम तो बड़ा है पर आईपीएल में पिछले 2 साल में इस खिलाड़ी के दर्शन बहुत छोटे हुए हैं।

Updated on: 07 May 2017, 05:37 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 10 की सबसे मजबूत टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल 10 में ये हाल होगा कि टीम प्ले ऑफ में भी नहीं जा पाएगी किसने सोचा था। लेकिन जरुरी नहीं कि किसी फिल्म की स्कृप्ट कागज पर अगर अच्छी तो पर्दे पर भी अच्छी ही रहें। ऐसा ही हाल है आरसीबी का, टीम कागज़ पर बहुत मजबूत थी लेकिन जब मैदान पर उतरी तो नाम बड़े और दर्शन छोटे साबित हुए।

ऐसा ही एक खिलाड़ी है क्रिस गेल जिनका नाम तो बड़ा है पर आईपीएल में पिछले 2 साल में इस खिलाड़ी के दर्शन बहुत छोटे हुए हैं।

98 मैच, 3578 रन, 42 की औसत, 150 से ऊपर स्ट्राइक रेट, 5 शतक और 21 अर्धशतक ये कहानी है आईपीएल T 20 के बाहुबली बल्लेबाज क्रिस गेल की। क्रिस गेल का नाम दिमाग में आते ही सिर्फ क्रिकेट प्रेमियों को ताबड़तोड़ छक्के-चौके याद आते हैं। जब तक क्रिकेट का ये हंक मैदान पर बल्ला लिए रहता है तब तक विरोधियों के खेमें गेंदबाजों की शामत आई रहती है।

और पढ़ें: GL Vs RCB: टी 20 क्रिकेट में क्रिस गेल 10000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने

मगर पिछले 2 साल से अगर इस बल्लेबाज का रिकॉर्ड देखें तो बेहद निराशाजनक पर्दशन रहा। इस सीजन में उन्होने 12 में से 7 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने मात्र 152 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट भी केवल 127 की रही। साल 2016 का आईपीएल में उभी उन्होंने 10 मैच में 22 की औसत से 227 रन ही बना पाए थे।

जिस खिलाड़ी के नाम टी20 क्रिकेट में 10000 से ज्यादा रन हो उसका जब खेल ऐसा हो जाए तो उसको टीम की हार के लिए एक बड़ी वजह माना जा सकता है। आरसीबी पिछले साल फाइनल में पहुंची थी पर इस साल सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई है।

ऐसे में तमाम खिलाड़ियों के साथ क्रिस गेल के फेल होने को लेकर भी सवाल उठाया जाएगा। क्या आईपीएल में एक विस्फोटक बल्लेबाज़ की छवी रखने वाले गेल अब ढलते सूरज के समान हैं।

और पढ़ें: IPL 2017: गेल, वॉटसन हैं बेंगलुरू के विराट प्लेयर्स, जो बनायेंगे RCB को सीजन 10 का चैंपियन!