News Nation Logo

चैम्पिंयस ट्रॉफी 2017 से पहले पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार ने बढ़ाई दाढ़ी, कहा- अमला से मिली प्रेरणा

हाशिम अमला खुद लंबी दाढ़ी रखते हैं और अपनी बेहतरीन फिल्डिंग और बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इसी साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2017 में भी अमला का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 29 May 2017, 02:16:42 PM
अलीम दार (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली:

चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को हुए वॉर्म अप मैच में पाकिस्तान के अंपायर अलीम दार बदले हुए लुक के साथ नजर आए।

दरअसल, इससे पहले कई मौकों पर क्लीन शेव नजर आने वाले अलीम दार की दाढ़ी बहुत बढ़ी हुई थी। पाकिस्तान के टीवी चैनल पीटीवी स्पोर्ट्स को दार ने बताया कि उन्हें दाढ़ी बढ़ाने की प्रेरणा हाशिम अमला से मिली।

दार ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला ने मुझे इस्लामिक नियमों के मुताबिक दाढ़ी रखने को कहा था।' अलीम ने कहा कि वह दाढ़ी बढ़ाना चाहते थे। इस बीच अमला ने उनसे ऐसा करने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने सोचा और फिर दार की सलाह पर अमल किया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सीरीज से विजय गोयल का इंकार, दुबई में BCCI-PCB की बैठक से पहले आया बयान

बता दें कि हाशिम अमला खुद लंबी दाढ़ी रखते हैं और अपनी बेहतरीन फिल्डिंग और बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इसी साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2017 में भी अमला का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए आईपीएल-10 में दो शतक लगाए।

बहरहाल, अलीम दार ने 111 टेस्ट मैच, 183 वनडे मैचों और 41 टी-20 मैचों में अंपायरिंग की है। यही नहीं अलीम दार 2009, 2010 और 2011 में लगातार तीन बार अंपायर ऑफ द इयर का अवॉर्ड भी जीत चुके हैं। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से शुरू हो रहा है। 

यह भी पढ़ें: सलमान खान के 'दस का दम' शो ने 'द कपिल शर्मा शो' को बचाया, बंद नहीं होगा शो

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2017, 02:06:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.