logo-image

अब क्रिकेट के मैदान पर उतरी जर्मनी और बेल्जियम की टीमें, पहले दिन ही रचा इतिहास

इतना ही नहीं दोनों टीमों ने एक और ऐतिहासिक काम किया. जर्मनी (Germany) और बेल्जियम (Belzium) की टीमों ने 11 मई को एक नहीं बल्कि दो-दो टी20 मुकाबला खेले और दोनों में ही जर्मनी (Germany) को जीत मिली.

Updated on: 12 May 2019, 09:05 AM

नई दिल्ली:

फुटबॉल और हॉकी की दुनिया में अपना लोहा मनवाने के बाद अब क्रिकेट के मैदान पर जर्मनी (Germany) और बेल्जियम (Belzium) की टीमों ने क्रिकेट के मैदान में कदम रखा है. जर्मनी (Germany) और बेल्जियम (Belzium) में खेलों को काफी पसंद किया जाता है और खिलाड़ियों को इसके लिए प्रोत्साहित भी किया जाता है. शनिवार को पहली बार यह दोनों यूरोपीय देश क्रिकेट के मैदान पर भिड़े हालांकि इनके टीम के लगभग सभी खिलाड़ी एशियाई मूल के थे. यह दोनों टीमें वाटरलू (बेल्जियम (Belzium)) के मैदान पर पहली बार भिड़ीं.

इतना ही नहीं दोनों टीमों ने एक और ऐतिहासिक काम किया. जर्मनी (Germany) और बेल्जियम (Belzium) की टीमों ने 11 मई को एक नहीं बल्कि दो-दो टी20 मुकाबला खेले और दोनों में ही जर्मनी (Germany) को जीत मिली. पहले टी20 मुकाबले में जर्मनी (Germany) को 9 रन से जीत मिली वहीं दूसरे में उसने बेल्जियम (Belzium) को 62 रनों से हराया.

और पढ़ें: Women IPL 2019: सुपरनोवाज को खिताब जिताने के बाद जानें क्या बोली हरमनप्रीत कौर

जर्मनी (Germany) को पहले टी20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला और उसने मदस्सर मोहम्मद के 29 और अमित शर्मा के 27 और रोहित सिंह के 39 रनों की मदद से 20 ओर में 7 विकेट पर 128 रन बनाए. वहीं जवाब में बेल्जियम (Belzium) की टीम 6 विकेट पर 119 रन ही बना पाई. उसके लिए सबसे ज्यादा रन शहरयार बट्ट ने बनाए. उन्होंने 27 गेंदों पर 30 रन बनाए. जर्मनी (Germany) की ओर से अहमद वारदक ने 4 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए.

वहीं दूसरे टी20 मुकाबले में जर्मनी (Germany) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और विजय शंकर के 22 गेंदों पर 40 रन और आमिर खान के 20 गेंदों पर 40 रनों की मदद से 6 विकेट पर 149 रन बनाए.

और पढ़ें: IPL 12: शिखर धवन ने इन्हें दिया दिल्ली कैपिटल्स के शानदार सफर का श्रेय, यहां पढ़ें पूरा बयान 

बेल्जियम (Belzium) की ओर से आशिकुल्लाह साद ने 4 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिए. बेल्जियम (Belzium) की बल्लेबाजी बहुत खराब रही और उसकी पूरी टीम 14.4 ओवर में 87 रन बनाकर आउट हुई.