logo-image

BCCI ने बताया कब होगा विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

बीसीसीआई (BCCI) भारत के आगामी विश्व कप (World Cup) मिशन के लिए सोमवार दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी जिसमें खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की जाएगी.

Updated on: 13 Apr 2019, 06:26 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में होने वाले 2019 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को जगह मिली है इस बात का फैसला जल्द ही हो जाएगा क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) ने इस बात की घोषणा करने के लिए समय और वक्त तय कर दिया है. बीसीसीआई (BCCI) भारत के आगामी विश्व कप (World Cup) मिशन के लिए सोमवार दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी जिसमें खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की जाएगी. बीसीसीआई (BCCI) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

बीसीसीआई (BCCI) की अखिल भारतीय सीनियर सिलेक्शन कमिटी इस कॉन्फ्रेंस से पहले टीम चयन के लिए मुंबई में बैठक करेगी, जिसमें विश्व कप (World Cup) में चयनित होने वाले खिलाड़ियों पर गहन विचार-विमर्श होगा. आईसीसी (ICC) पुरुष क्रिकेट विश्व कप (World Cup) 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित होगा और यह टूर्नामेंट 14 जुलाई तक खेला जाएगा.

और पढ़ें: IPL12, MI vs RR: वानखेड़े में उतरते ही मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

महत्वपूर्ण है कि इस मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री हिस्सा नहीं लेंगे. अमूमन भारतीय टीम के हर बड़े दौरे से पहले टीम चयन के बाद भारतीय कप्तान और कोच प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं.

विश्व कप (World Cup) में टीम इंडिया के स्वरूप पर बात करें, तो टीम में खिलाड़ियों के नाम सिलेक्शन कमिटी के साथ-साथ कप्तान और कोच की नजर में लगभग साफ ही हैं. टीम में एक-दो स्थानों को लेकर थोड़ी बहुत पशोपेश है, जिसकी तस्वीर 15 अप्रैल को साफ हो जाएगी.

माना जा रहा है कि सिलेक्शन कमिटी को विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और ऑलराउडंर विजय शंकर के नामों पर माथापच्ची करनी पड़ सकती है. बाकी की तस्वीर लगभग तय हैं.

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस कॉन्फ्रेंस में खिलाड़ियों के नामों की घोषणा के दौरान बीसीसीआई (BCCI) के सचिव अमिताभ चौधरी और सिलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे.

और पढ़ें: World Cup से पहले त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने की टीम की घोषणा, गेल, रसेल, नरेन बाहर

बता दें इस बार विश्व कप (World Cup) राउंड रॉबिन तरीके से खेला जाएगा. यानी हर टीम बाकी सब टीमों से मैच खेलेगी और राउंड रॉबिन के बाद चोटी की चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगीं. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम 5 मई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथहैम्पटन से अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जबकि 9 जुलाई को टीम इंडिया श्री लंका के खिलाफ हेंडिग्ले में अपना अंतिम (9वां मैच) रांउड रॉबिन मैच खेलेगी.