News Nation Logo

COA की BCCI को फटकार, जल्द चैंपियंस ट्रॉफी के लिए करे भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान

जून माह से शुरू होने जा रही चैंपिंयस ट्रॉफी के लिए अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान नहीं हुआ है। वही BCCI के इस ढीले रवैये को देखते हुए आज सीओए ने बीसीसीआई को तत्काल चैम्पियंस ट्राफी टीम की घोषणा करने के निर्देश दिए हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 06 May 2017, 12:27:52 PM
चैम्पियंस ट्रॉफी

नई दिल्ली:

जून माह से शुरू होने जा रही चैंपिंयस ट्रॉफी के लिए अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान नहीं हुआ है। वही बीसीसीआई के इस ढीले रवैये को देखते हुए आज सीओए ने बीसीसीआई को तत्काल चैम्पियंस ट्राफी टीम की घोषणा करने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि सीओए इससे पहले भी इस विषय में बीसीसीआई को सूचना दे चुका है, लेकिन आज संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी के द्वारा लिखे गये सात-बिंदु के पत्र में काफी कड़े शब्दों का प्रयोग किया गया है। पत्र में लिखा गया है कि, आप इस बात से वाकिफ हो कि भारत का आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी 2017 में प्रतिनिधित्व करने वाली टीम को 25 अप्रैल 2017 तक सौंपना था लेकिन टीम का अभी तक चयन भी नहीं किया गया है। कृपया करके चयन समिति की बैठक बुलाऐं और तुरंत टीम का चयन कीजिये।

और पढ़ेंः जानिए आखिर क्या है BCCI और ICC के बीच रेवेन्यू शेयरिंग विवाद जिसकी वजह से नहीं हो रहा टीम इंडिया का चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ऐलान

सीओ ने कहा कि अधिकारियों को टीम को टूर्नामेंट से हटाने से पहले यह ध्यान में रखना चाहिए कि भारतीय टीम इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है। भारतीय क्रिकेट की अनिश्चितता और संशय भरी छवि के बजाय टीम इंडिया को अच्छा माहौल मुहैया कराया जाना चाहिए।

भारत की आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में भागीदारी को लेकर काफी नकारात्मक चीजें हो चुकी हैं और जल्द ही बेहतर के लिए इसका अंत किया जाना चाहिए। सीओए ने अधिकारियों और राज्य इकाई के अधिकारियों को याद दिलाया कि खिलाड़ियों का हित सर्वोपरि है।

और पढ़ेंः विराट कोहली के बाद हरभजन सिंह की बेटी से मिले मिशेल जॉनसन

दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड ने आईसीसी के प्रस्तावित नए वित्तीय मॉडल के संदर्भ में जानबूझकर टीम भेजने की 25 अप्रैल की अंतिम समयसीमा का पालन नहीं किया जिसके अंतर्गत बीसीसीआई का राजस्व 57 लाख डॉलर से घटाकर 29.3 लाख डॉलर कर दिया गया है। सीओए ने सभी अधिकारियों को ईमेल भेजा है कि टीम चयन में देरी से भारतीय क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेटरों की छवि नकारात्मक हो रही है।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2017, 09:41:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.