logo-image

क्रिकेट में पाकिस्तान को अलग-थलग करने के सवाल पर अमिताभ ने कन्नी काटी, कहा- ICC को नहीं लिखा कोई पत्र

बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद लिखा था जिसमें 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे.

Updated on: 04 Mar 2019, 06:55 PM

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा है कि उन्होंने आतंक को पनाह देने वाले देशों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को किसी तरह का पत्र नहीं लिखा. चौधरी से पूछा गया था कि क्या पत्र में सीधे तौर पर पाकिस्तान का नाम न लेना गलती थी? इस पर चौधरी ने कहा कि, "मैंने कोई पत्र नहीं लिखा." चौधरी ने कहा, "आईसीसी के चेयरमैन ने इस मुद्दे पर बयान दिया है और कहा है कि यह मुद्दा आईसीसी की पहुंच से बाहर है."

ये भी पढ़ें- IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स ने क्रिकेट के महाकुंभ से पहले ही मुंबई में शुरू की प्रेक्टिस, ये खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

उन्होंने कहा, "मैं यहां साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि विचारों में मतभेद नहीं हैं. बीसीसीआई सीईओ की आईसीसी के साथ लिखित में बातचीत हुई है. इसमें दो मुद्दे थे. पहला खिलाड़ी और प्रशंसकों की सुरक्षा को लेकर." बीसीसीआई की अपील को आईसीसी ने खारिज कर दिया था. आईसीसी ने कहा था कि उसका इस तरह के मसलों से कोई लेना-देना नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- ICC Women Ranking: टी-20 में झूलन गोस्वामी बनीं नंबर 1 गेंदबाज, टूट सकता है ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक का रिकॉर्ड

बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद लिखा था जिसमें 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. चौधरी ने कहा कि इंग्लैंड में मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप से पहले बीसीसीआई की प्राथमिक चिंता खिलाड़ियों की सुरक्षा है. उन्होंने कहा, "दूसरा मुद्दा यह था कि भारत और आईसीसी के अन्य सदस्य उन टीमों के साथ न खेलें जहां इस तरह की गतिविधियों को पनाह मिलती है. इस पर आईसीसी ने विचार करने के बाद कहा है कि यह बात आईसीसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं है."