News Nation Logo

क्राइस्टचर्च फायरिंग: बाल-बाल बचे बांग्लादेशी क्रिकेटर्स, ताजा हो गया लाहौर में हुए श्रीलंकाई टीम पर हमले का वो खतरनाक मंजर

साल 2009 में पाकिस्तान के दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. आतंकियों ने श्रीलंकाई टीम की बस को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी.

Sunil Chaurasia | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Mar 2019, 09:39:57 AM
लाहौर में हुए हमले में 6 खिलाड़ी घायल हो गए थे

नई दिल्ली:  

न्यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में स्थित अलनूर मस्जिद के बाहर अंधाधुंध फायरिंग की सूचना आ रही है. फायरिंग में कई लोगों के हताहत होने की बात कही जा रही है. न्यूजीलैंड पुलिस के अनुसार, ''क्राइस्टचर्च में गंभीर स्थिति पैदा हो गई है. पुलिस इससे निपटने की कोशिश कर रही है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है.'' गोलीबारी में कई लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि घटना के दौरान वहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी भी मौजूद थे. राहत की बात ये है कि इस भयानक हमले में बांग्लादेश टीम के सभी खिलाड़ी बाल-बाल बच गए. बांग्लादेशी खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ''गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था.''

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड : मस्जिद में फायरिंग से बाल-बाल बच गए बांग्लादेश के क्रिकेटर

बता दें कि साल 2009 में पाकिस्तान के दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. आतंकियों ने श्रीलंकाई टीम की बस को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी. इस बेहद ही खतरनाक हमले में श्रीलंका टीम के 6 खिलाड़ी और 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. आतंकियों ने लाहौर शहर में टीम को निशाना बनाया था, लेकिन बस ड्राइवर की समझदारी की वजह से टीम सुरक्षित बच गई. इस हमले के बाद श्रीलंका ने पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया था.

ये भी पढ़ें- न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में दो मस्‍जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, 9 लोगों की मौत, करीब 50 लोग घायल

हमले के तुरंत बाद श्रीलंका के विदेश सचिव पलिता कोहोना ने बताया था कि श्रीलंका टीम पर हमला उस वक्त हुआ जब वे एक बस में सवार होकर लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम जा रहे थे. पलिता ने टीम पर हुए हमले की खबर मिलते ही श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया था. गौरतलब है कि न्यूजीलैंड दौरे पर गई बांग्लादेश क्रिकेट टीम को कल (16 मार्च) से क्राइस्टचर्च में ही आखिरी टेस्ट मैच खेलना था, जिसे अब दोनों टीमों की सहमति से रद्द कर दिया गया है.

First Published : 15 Mar 2019, 09:26:03 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.