logo-image

टेंपरिंग मामला: खेल और फैंस की भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए डेविड वार्नर ने मांगी माफ़ी

केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के दोषी पाए गए आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने किए पर गुरुवार को माफी मांगी है।

Updated on: 29 Mar 2018, 04:13 PM

सिडनी:

केपटाउन टेस्ट में बाॅल से छेड़खानी के दोषी पाए गए आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने किए पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि वह खेल को शर्मसार करने के लिए शर्मिदा हैं।

केपटाउन टेस्ट में बाॅल से छेड़खानी के विवाद के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कप्तान स्टीव स्मिथ, वार्नर को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने का प्रतिबंध सौंपा है।

वार्नर ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर मांफी मांगते हुए कहा है, 'मैं अपने किए के लिए मांफी मांगता हूं और उसकी जिम्मेदारी लेता हूं। खेल और प्रशंसकों को जो चोट पहुंची है मैं उसे समझता हूं। यह उस खेल पर दाग है जिसे हम सभी प्यार करते हैं। मैं भी जब बच्चा था तब से इस खेल को प्यार करता हूं। मुझे थोड़ा आराम करने और परिवार, दोस्तों और भारोसेमंद लोगों के साथ समय बिताने की जरूरत है। आप कुछ दिनों में इस बारे में सुनेंगे।'

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी। इस बारे में वार्नर को भी पता था।

इस घटना के बाद सीए ने मामले की जांच की और बुधवार को इन खिलाड़ियों को सजा सुनाई। सीए ने वार्नर को आस्ट्रेलिया में अजीवन किसी भी टीम की कप्तानी करने से प्रतिबंधित कर दिया है।

सीए के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी स्मिथ और वार्नर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया है।

और पढ़ें: IPL 2018 : आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में सबसे रणवीर नहीं वरुण का होगा 'हाई रेट' परफॉर्मेंस