News Nation Logo
Banner

AUS vs PAK: एरोन फिंच के तूफान में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने तोड़ा दम, 8 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने हैरिस सोहेल के नाबाद 101 रनों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाए.

IANS | Updated on: 23 Mar 2019, 01:21:16 PM
image: icc

image: icc

शारजाह:

कप्तान एरोन फिंच (116) के दमदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार रात यहां पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने हैरिस सोहेल के नाबाद 101 रनों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने फिंच की दमदार पारी की बदौलत 49 ओवर में दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. फिंच को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. पाकिस्तान की तरफ से शान मसूद और मोहम्मद अब्बास ने अपना पहला वनडे मैच खेला.

ये भी पढ़ें- IPL 12: आज से शुरू होगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर, जानें किस दिन किस टीम से भिड़ेगी विराट कोहली की सेना

मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और 35 के कुल योग पर ही सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (17 रन) के रूप में पहला विकेट गिरा. 78 के कुल योग पर शान मसूद (40 रन) भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद, तीसरे विकेट के लिए हैरिस सोहेल (नाबाद 101 रन) और उमर अकमल (48 रन) के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई. मध्यक्रम में कप्तान शोएब मलिक 11 रन ही बना सके, लेकिन निचले क्रम में फहीम अशरफ (28 रन) और इमाद वसीम (28 रन नाबाद) ने उपयोगी पारियां खेल अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कुल्टर नाइल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए और बाकी के तीज गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- IPL 12: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी पर जानलेवा हमला, दो भाइयों ने मिलकर क्रिकेटर के दोनों हाथ की कलाइयां काटीं

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए उस्मान ख्वाजा (24) और फिंच के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए फिंच और शान मार्श (91 रन नाबाद) ने 172 रनों जोड़े. फिंच के पवेलियन लौटने के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब ने नाबाद 30 रन बनाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. पाकिस्तान की ओर से अब्बास और अशरफ को एक-एक विकेट मिला.

First Published : 23 Mar 2019, 01:21:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो