logo-image

Afghanistan Premier League के पहले संस्करण का शेड्यूल रिलीज, पहली बार उतरेंगी 5 टीमें

17 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 23 मैच खेले जाएंगे. इसका फाइनल 21 अक्टूबर को खेला जाएगा.

Updated on: 04 Oct 2018, 10:45 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (एपीएल) के पहले संस्करण की शुरुआत शुक्रवार से होगी. इसमें कुल पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं. इन पांच टीमों में पाक्तिया पैंथर्स, काबुल ज्वानन, बाल्ख लीजेंड, नंगरहार लियोपार्डस और कंधार नाइट्स शामिल हैं जो अफगानिस्तान के विभिन्न प्रांत का प्रतिनिधत्व करेंगी. 

17 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 23 मैच खेले जाएंगे. इसका फाइनल 21 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

लीग की पांच टीमों में नंगरहार लियोपार्डस की टीम सबसे संतुलित टीम मानी जा रही है. इसमें विश्व के कई बड़े नाम हैं और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद टीम के कोच हैं. 

नंगरहार लियोपार्डस की कमान आंद्रे रसैल के हाथों में हैं. उनके अलावा इस टीम में बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनेगन और इमरान जनत है जो गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि तमीम इकबाल, रसैल और मोहम्मद हफीज जैसे खिलाड़ी बल्लेबाजी को मजबूती देंगे. 

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी पाक्तिया पैंथर्स के कप्तान होंगे. इस टीम में क्रिस जॉर्डन और ल्यूक राइट जैसे खिलाड़ी भी हैं. 

वहीं अफगानिस्तान के बेहतरीन लेग स्पिनर राशिद खान काबुल ज्वानन टीम का नेतृत्व करेंगे. उन्हें आईपीएल में खेलने का अनुभव हैं. 

अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के कप्तान मोहम्मद नबी बाल्ख लीजेंड्स टीम के कप्तान होंगे. इसमें विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भी हैं. 

न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम के कंधे पर कंधार नाइट्स टीम की जिम्मेदारी होंगी. 

लीग के सभी मैचों की प्रसारण डी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा.