logo-image

अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे, COA चीफ विनोद राय ने किया साफ

कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई ने भी कहा था कि अभी टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में और समय लगेगा और इसलिए फिलहाल कुंबले टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे।

Updated on: 12 Jun 2017, 07:48 PM

highlights

  • पहले चैम्पियंस ट्रॉफी तक कुंबले के कार्यकाल की आई थी खबर
  • पिछले हफ्ते बीसीसीआई ने किया था साफ, नया कोच चुनने में लगेगा समय
  • भारत का वेस्टइंडीज दौरा 23 जून से शुरू हो रहा है, पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलना है भारत को

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशासनिक समिति (COA) के अध्यक्ष विनोद राय ने साफ किया है कि अनिल कुंबले वेस्टइंडीज के साथ सीरीज के दौरान भी टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे। हालांकि, इस पर सहमति या असहमति जताने का अधिकार कुंबले के पास होगा।

इससे पहले यह कहा जा रहा था कि कुंबले का कार्यकाल चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद समाप्त हो जाएगा।

टीम इंडिया का कैरेबियाई दौरा 23 जून से शुरू हो रहा है जहां भारत को पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलना है। कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई ने भी कहा था कि अभी टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में और समय लगेगा और इसलिए फिलहाल कुंबले टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे।

बीसीसीआई के मुताबिक पिछले हफ्ते नए कोच की तलाश के लिए लंदन में सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वी.वी.एस. लक्ष्मण की सदस्यता वाली बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) की बैठक हुई थी।

यह भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन: चैम्पियन नडाल की क्या विंबलडन 2017 में भी दिखेगी धमक, छह साल पहले पहुंचे थे फाइनल में

बीसीसीआई के मुताबिक इस बैठक में गांगुली, तेंदुलकर और लक्ष्मण ने दो घंटे नए कोच की नियुक्ति पर चर्चा की, लेकिन इसके बाद उन्होंने बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी को बताया कि उन्हें कोच के चयन के लिए अधिक समय चाहिए। बता दें कि टीम इंडिया के कोच पद के लिए जिन्होंने आवेदन किया है, उसमें सहवाग, टॉम मू़डी, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश, रिचर्ड पेबस और मौजूदा कोच अनिल कुंबले का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: जाने कब, कहां किस टीम के बीच होगा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला

टीम इंडिया कैरेबियाई दौरे पर पहला वनडे 23 जून को और फिर दूसरा 25 जून को त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेलेगी। इसके बाद भारत को 30 जून और 2 जुलाई को एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में और फिर आखिरी वनडे 6 जुलाई को जमैका के सबिना पार्क में खेलना है।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच इस दौरे पर एकमात्र टी20 मैच 9 जुलाई को जमैका के ही सबिना पार्क में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: आपने देखा अजय देवगन की फिल्म 'बादशाहों' का एक्शन से भरपूर पोस्टर!