logo-image

AFG vs IRE: अफगानिस्तान के खौफ से बाहर नहीं निकल पा रहा आयरलैंड, पहले वनडे में 5 विकेट से जीते अफगानी

अफगानिस्तान ने पहले एकदिवसीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

Updated on: 01 Mar 2019, 02:41 PM

देहरादून:

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद गुलबदिन नैब (46) और मोहम्मद शहजाद (43) की उपयोगी पारियों के सहारे अफगानिस्तान ने यहां खेले गए पहले एकदिवसीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. आयरलैंड ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड को 49.2 ओवर में 161 रन पर ढेर कर दिया और फिर 41.5 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मेजबान अफगानिस्तान की ओर से नैब और शहजाद के अलावा हजरतउल्लाह जजाई ने 25, रहमत शाह ने 22, हशमतउल्लाह शाहिदी ने नौ, कप्तान असगर अफगान ने नाबाद सात और नजीबुल्लाह जादरान ने नाबाद 12 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- PICS: महेंद्र सिंह धोनी को देखते ही लिपट गई ये लड़की, माही ने भी फैन पर लुटा दिया पूरा प्यार

आयरलैंड की ओर से रॉयड रेंकिन ने दो और सीमी सिंह, बैरी मैकार्थी तथा जॉर्ज डकरैल ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले, आयरलैंड की टीम 49.2 ओवर में 161 रन पर सिमट गई. टीम के लिए पॉल स्टर्लिग ने सर्वाधिक 89 रन बनाए. उनके अलावा जॉर्ज डकरैल ने 37 और केविन ओ ब्रायन ने 10 रन का योगदान दिया. अफगानिस्तान की ओर से दौलत जादरान और मुजीब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट लिए. गुलबदिन नैब ने दो और मोहम्मद नबी तथा राशिद खान को एक-एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने अपने सिक्योरिटी गार्ड का मनाया बर्थडे, सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो

इससे पहले अफगानिस्तान ने 3 टी-20 मैचों की सीरीज में आयरलैंड को 3-0 से हरा दिया था. पहले मैच में अफगानियों ने आयरिश टीम को 5 विकेट से हराया था. दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 84 रनों से करारी शिकस्त दी थी. इसी मैच में अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह ने टी-20 इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया था. हजरत ने इस मैच में 62 गेंदों पर 162 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. तीसरे मैच में भी आयरलैंड को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.