logo-image

AFG Vs IRE: अफगानिस्तान ने आयरलैंड दी मात, 2-1 से जीती वनडे सीरीज

गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के बाद इशानुल्लाह जनत (नाबाद 57) के अर्धशतक की बदौलत अफगानिस्तान ने शुक्रवार को आयरलैंड को तीसरे वनडे मैच में आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली।

Updated on: 01 Sep 2018, 09:22 AM

नई दिल्ली:

गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के बाद इशानुल्लाह जनत (नाबाद 57) के अर्धशतक की बदौलत अफगानिस्तान ने शुक्रवार को आयरलैंड को तीसरे वनडे मैच में आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। मेजबान आयरलैंड ने यहां सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब मैदान में टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उसकी पूरी टीम 36.1 ओवर में 124 रन पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान ने 23.5 ओवर में दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

जनत ने 62 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। हशमतुल्लाह शाहिदी ने 44 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 34 और रहमत शाह ने 35 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 33 रन का योगदान दिया। आयरलैंड के लिए टिम मुर्तगे और बोयड रेंकिन ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, अफगानिस्तान ने अपनी शानदार गेंदबाजी से मेजबान टीम को 124 रन पर ढेर कर दिया। आयरलैंड के लिए गैरी विल्सन ने सर्वाधिक 23 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से राशिद ने 18 रन पर तीन विकेट लिया। राशिद को प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

इसके अलावा आफताब आलम ने 22 रन पर दो विकेट, गुलबदीन नैब ने 34 रन पर दो विकेट, मोहम्मद नबी ने 34 रन पर दो विकेट और कप्तान असगर अफगान ने एक रन पर एक विकेट हासिल किया।