News Nation Logo
Banner

ICC World Cup 2019: विश्व कप-2019 का रंगारंग आगाज, एलिजाबेथ से मिले सभी कप्तान

इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ ने यहां सभी टीमों के कप्तानों से मुलाकात की और उनके साथ फोटो खिंचवाया. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यहां आकर बेहद अच्छा लग रहा है.

IANS | Updated on: 30 May 2019, 08:26:12 AM
आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019)

आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019)

highlights

  • आईसीसी विश्व कप-2019 का पहला मैच गुरुवार को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा
  • टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह बर्मिघम पैलेस के पास स्थिति लंदन मॉल में आयोजित किया गया
  • इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ ने सभी टीमों के कप्तानों से मुलाकात की और फोटो खिंचवाया

लंदन:

आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) का पहला मैच गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा, लेकिन एक दिन पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह यहां बर्मिघम पैलेस के पास स्थिति प्रतिष्ठित लंदन मॉल में आयोजित किया गया.

इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ ने यहां सभी टीमों के कप्तानों से मुलाकात की और उनके साथ फोटो खिंचवाया. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यहां आकर बेहद अच्छा लग रहा है. यहां हमारे बहुत प्रशंसक हैं. यह दबाव और गर्व दोनों की बात है. हम यहां मौजूद अपने समर्थन का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: जानें कब और कहां देख सकते हैं मुफ्त में विश्व कप के मुकाबले

दक्षिण अफ्रीका से मैच का बेसब्री से इंतजार
वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि हम गुरुवार के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. गुरुवार का दिन हमारे लिए बेहद अहम दिन है. हम जहां हैं वहां आकर गर्व महसूस कर रहा हूं. इस मौके पर हर देश के दो प्रतिनिधि मौजूद थे जिन्होंने औपचारिक रूप से क्रिकेट खेली. भारत की तरफ से पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने अभिनेता फरहान अख्तर के साथ मिलकर हाथ आजमाए जबकि पाकिस्तान की तरफ से मलाला युसूफजई और अजहर, वेस्टइंडीज की तरफ से विवियन रिचडर्स और धावक योहान ब्लैक, दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जैक्स कैलिस, आस्ट्रेलिया की तरफ से ब्रेट ली और मेजबान देश की तरफ से केविन पीटरसन मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: जानें विश्व कप में कब-कब भिड़ेगी टीम इंडिया, देखे विराट सेना का पूरा शेड्यूल

महिलाएं ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लें: मलाला 
इस अवसर पर मलाला ने कहा कि अब हम देख सकते हैं कि क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं हिस्सा ले रही हैं. मुझे लगता है कि महिलाओं को खेलों में ज्यादा हिस्सा लेना चाहिए. मैं बचपन से क्रिकेट की बड़ी प्रशंसक हूं. मुझे लगता है कि यह खेल अलग तरह की संस्कृति से आने वाले लोगों को जोड़ता है. हम सभी यहां क्रिकेट का जश्न मनाने के लिए आए हैं. अपनी कप्तानी में टीम को पिछली बार विश्व कप दिलाने वाले माइकल क्लार्क और इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्राम स्वान ने ट्रॉफी के साथ परेड की और बाद में उसे हॉल में लाकर रखा.

यह भी पढ़ें: World Cup से पहले यह इंग्लिश बल्लेबाज बना यूरो टी-20 स्लैम का आइकन प्लेयर

क्लार्क ने इस मौके पर कहा कि यह बहुत विशेष है. मेरे करियर के यादगर पलों में विश्व खेलना शामिल है. 2015 विश्व कप जीतना शानदार था. आखिरी के तीन-चार महीने आस्ट्रेलिया के लिए अच्छे रहे हैं. टीमें यहां एक शानदार टूर्नामेंट के लिए हैं. विश्व कप में भारत को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.

First Published : 30 May 2019, 08:26:12 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो