logo-image

Merry Christmas 2022: ईसा की वो शिक्षाएं जो सिखाती हैं जीवन जीने का सही तरीका

'बाइबल' जो ईसाई समुदाय का धार्मिक ग्रंथ है

Updated on: 20 Dec 2022, 12:54 PM

नई दिल्ली :

Merry Christmas 2022: 'बाइबल' जो ईसाई समुदाय का धार्मिक ग्रंथ है. इसकी रचना 50 से लेकर 100 ईसवी के बीच माना जाता है. वहीं बाइबल को दो भांगों में बांटा गया है, पहला भाग ओल्ड टेस्टामेंट है और दूसरा न्यू टेस्टामेंट है. जिसमें न्यू टेस्टामेंट से ही ईसाई धर्म की शुरुआत हुई थी. जिसकी रचना ईसा मनीह के चार शिष्यों ने की है. बाइबल में ईसा मसीह का जीवन परिचय, उनके दिए गए उपदेश शामिल हैं. तो आइए क्रिसमस के इस खास मौके पर जानते हैं, ईसा मसीह की प्रमुख शिक्षा क्या है, जो आपके जीवन को एक नई दिशा में ले जा सकती है और आपके जीवन को खुबसूरत बना सकती है. 

ईसा मसीह द्वारा दिए गए प्रमुख उपदेश, जो बदल सकती है आपका जीवन

1.बाइबल में ईसा मसीह के उपदेश के अनुसार कभी अपने दिल को परेशान नहीं करना चाहिए और हमेशा आपको ऊपर वाले पर भरोसा रखना चाहिए और जो व्यक्ति दूसरों की मदद करता है, ईश्वर खुद उसकी मदद करता है.

2.ईसा मसीह कहते हैं कि अगर आपसे कोई माफी मांग रहा है, तो उसे माफ कर देना चाहिए.

3.जीवन में कभी किसी को बात को लेकर अगर आप परेशान होते हैं, तो बस अपनी आंखे बंद करके ईश्वर का नाम लेना चाहिए, इससे आपके सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं. 

4.ईसाह मसीह कहते हैं, जैसे मैं तुम लोगों से प्रेम करता हूं, उसी तरह तुम एक दूसरों से प्रेम करना सीखों. दुश्मनों से कभी दुश्मनी नहीं दुश्मनी नहीं करनी चाहिए. 

5.जो हमेशा सत्य के मार्ग पर चलता है, उसकी जीत हमेशा होती है, इसलिए हमेशा सच का साथ देना सीखो. 

6.जब भी आप किसी की मदद करते हैं, तो निस्वार्थ भाव से लोगों की मदद करनी चाहिए. ईश्वर की उस व्यक्ति पर हमेशा कृपा बनीं रहती है. 

ये भी पढ़ें-Christmas Gift According Vastu 2022 : वास्तु के मुताबिक करीबियों को दें क्रिसमस गिफ्ट, चमकेगी किस्मत

7.ईश्वर की सच्ची उपासना करनी चाहिए, इससे आपके जीवन में कभी किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी.