logo-image

Christmas 2022 : इन गानों से बनाए इस बार का क्रिसमस और भी शानदार, जानें...

क्रिसमस (Christmas 2022 ) का त्योहार हर किसी के लिए बेहद खास होता है. चाहे कोई सेलेब्स हो या आम इंसान हर कोई त्योहार को बड़े ही धूमधाम के साथ सैलिब्रेट करता है. बड़े दिन को आने में अब कम ही दिन रह गए हैं.

Updated on: 17 Dec 2022, 10:56 PM

नई दिल्ली :

क्रिसमस (Christmas 2022 ) का त्योहार हर किसी के लिए बेहद खास होता है. चाहे कोई सेलेब्स हो या आम इंसान हर कोई त्योहार को बड़े ही धूमधाम के साथ सैलिब्रेट करता है. बड़े दिन को आने में अब कम ही दिन रह गए हैं. यही कारण है कि हर कोई अभी से तैयारियों में लग गया है. इस खास मौके पर हम आपके लिए कुछ करने लिए सोच रहे थे, तभी हमारी नजर क्रिसमस से जुड़े इन बॉलीवुड गानों पर पड़ी, जिसको सुनकर आप झूम उठेंगे. अगर ये गानें आपकी महफिल में बजे तो आपकी शाम और भी ज्यादा खुशनुमा हो जाएगी. तो चलिए उन तीन बॉलीवुड गानों पर नजर डालते हैं, जो आपकी शाम को रंगीन कर देगा. 

यह भी पढ़ें :  Shanaya Kapoor : शनाया कपूर का डांस वीडियो देखकर मचा बवाल, कहर ढा रही थी...

क्रिसमस के लिए बेस्ट बॉलीवुड सॉन्ग -

आता है सांता क्लॉस आता है (शानदार, 1974)

क्रिसमस पर आधारित हिंदी फिल्मी गाने बहुत कम हैं. असल में, 'जिंगल बेल्स' पर आधारित किशोर कुमार का 'आता है आता है सांता क्लॉज' एकमात्र शानदार क्रिसमस का गाना है, जो किसी का भी ध्यान खींचने के लिए काफी है. 

आओ तुम्हें चांद पे ले जाएं (जख्मी, 1975)

'आओ तुम्हें चांद पे ले जाएं' गाने को लता मंगेशकर और बप्पी लहरी ने आवाज दी थी. हालांकि यह 'जिंगल बेल्स' का ही एक नमूना है, यह वास्तव में प्रतिकूल परिस्थितियों से उबरने की कोशिश कर रहे परिवार के बारे में है. 

नाईनटिन फिफ्टी सिक्स (अनाड़ी 1959)

यह गाना 1959 में आई कॉमेडी फिल्म अनारी का है, जिसमें राज कपूर, नूतन और मोलिता ने अभिनय किया था. इस गाने को लता मंगेशकर और मन्ना डे ने आवाज दी थी.  क्रिसमस के त्योहार के लिए ये गाना एकदम फिट बैठता है, जो खुशी भरे माहौल को और भी खुशनुमा कर देगा, जिस साल ये फिल्म बनाई गई थी. लोगों ने उसे जबरदस्त प्यार दिया था.