logo-image

पांच लाख की इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार

पांच लाख की इनामी महिला नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Updated on: 30 Apr 2019, 03:54 PM

नई दिल्ली:

पांच लाख की इनामी महिला नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि वह आधा दर्जन से ज्यादा नक्सली वारदातों को अंजाम देने में शामिल थी. उसने मलिंगर एरिया कमेटी में रहकर कई वारदातों को अंजाम दिया था. डीआरजी और जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अरनपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तारी हुई.

मलागिर एरिया कमेटी में सक्रिय आधा दर्जन से ज्यादा गंभीर मामलों में शामिल 5 लाख की इनामी खूंखार महिला नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नक्सल विरोधी अभियान के तहत आज अरनपुर थाना एवं डीआरजी दंतेवाड़ा की संयुक्त पुलिस पार्टी द्वारा बुरगुम नहाड़ी क्षेत्र मलागिर एरिया कमेटी सदस्य कोसी नुप्पो उर्फ मंगली निवासी ताड़पारा थाना अरनपुर को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार महिला नक्सली कई सालों से नक्सली संगठन से जुड़कर निलावाया, पोटाली, नहाड़ी काकड़ी क्षेत्र में काम कर रही थी. यह 13 अप्रैल 2015 को चोलनार कैंप से किरन्दुल आ रहे पुलिस पार्टी के वाहन को बम विस्फोट कर फायरिंग करने की घटना में शामिल थी. इसमें 5 जवान शहीद हुए थे. इसने बड़ी-बड़ी घटनाओं में माओवादियों का साथ दिया था.

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि महिला नक्सली पर पांच लाख का इनाम था. इसके ऊपर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 10 से भी अधिक मामले दर्ज हैं. जिसमें हत्या, लूट और आगजनी शामिल हैं. इससे पूछताछ में और भी नक्सलियों के नामों का खुलासा हुआ है. जिसमें नक्सलियो द्वारा बनाई गई ग्राम कमेटी के सदस्यों की सूची भी पुलिस ने बना ली है. इन नक्सलियों पर भी जल्द कार्यवाही की जाएगी.