logo-image

PET-PPHT Exam Cancellation: बीजेपी ने भूपेश सरकार पर बोला हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

रमन सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि जनता ने आपको प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी और आपकी सरकार से एक सर्वर नहीं संभाला गया.

Updated on: 02 May 2019, 08:35 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) और प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) की परीक्षा रद्द होने पर सियासत शुरू हो गई है. प्रदेश की विपक्षी पार्टी बीजेपी (BJP) ने भूपेश सरकार पर हमला बोला है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि जनता ने आपको प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी और आपकी सरकार से एक सर्वर नहीं संभाला गया.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी जनता ने आपको प्रदेश की बागडोर सौंपी थी और आपकी सरकार से एक सर्वर नहीं संभाला गया. पीईटी परीक्षा (PET Exam) के लिए युवा दिन-रात मेहनत करते हैं, अगर थोड़ी गंभीरता से आप भी मेहनत कर लेते तो वे सर्वर ठीक होने की प्रतीक्षा की जगह परीक्षा की चिंता कर रहे होते.'

यह भी पढ़ें- PET-PPHT Exam Cancellation: आज होने वाली PET-PPHT एग्जाम कैंसल, जानें क्या रहा कारण

भाजयुमो (BJYM) प्रदेशाध्यक्ष विजय शर्मा ने भी सर्वर डाउन होने की वजह से पीईटी परीक्षा स्थगित किए जाने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने बड़ा आरोप लगाए हुए कहा कि भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार का सर्वर आखिर बार-बार डाउन क्यों होता है. कहीं यह इंजीनियरिंग प्रवेश घोटाला तैयारी जैसा कुछ तो नहीं ? विजय शर्मा ने कहा कि पिछले 15 सालों से डॉ. रमन सिंह जी की सरकार के समय कभी सर्वर समेत कोई समस्या नहीं हुई और आखिर इन चार महीनों में ऐसा क्या हुआ कि सारा तंत्र चरमरा गया है. उन्होंने कहा कि मार्च में जब सारे भुगतान लंबित थे, तब लंबे समय तक सरकार का सर्वर डाउन रहा. कर्मचारी से लेकर पेंशनभोगी तक और तमाम हितग्राही एक-एक पैसे के लिए तरस गए. विकास कार्यों के एवज में होने वाला भुगतान रुक गया, जिससे विकास के काम ठप हो गए. जैसे तैसे ट्रेजरी का सर्वर सुधरा तो व्यावसायिक परीक्षा मंडल का सर्वर डाउन हो गया, जिसकी वजह से परीक्षार्थियों को परेशान होना पड़ा और आखिरकार यह प्रवेश परीक्षा स्थगित करनी पड़ी.

यह भी पढ़ें- PET-PPHT परीक्षा स्थगित होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उठाया ये बड़ा कदम

भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भूपेश बघेल को प्रचार के लिए घूमने से फुर्सत नहीं मिल रही और यहां छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सारी व्यवस्था पटरी से उतर गई है. ऐसा जानबूझकर किया जा रहा है या मुख्यमंत्री अपने कर्तव्यों के निर्वहन के प्रति गंभीर नहीं हैं. उन्होंने कहा कि जिस सरकार का मुखिया आज के युग में कई कई दिनों तक सर्वर की समस्या का हल ना निकलवा पाये, उस सरकार से जनता के हित के काम और विकास योजनाओं की आखिर क्या उम्मीद की जा सकती है. शर्मा ने कहा कि भूपेश सरकार ने 3 माह में ही यह साबित कर दिया है कि वह जनता के भरोसे पर खरी उतरने वाली सरकार नहीं है बल्कि झूठ बोल-बोलकर जनता को गुमराह कर सत्ता में आ तो गई है लेकिन छत्तीसगढ़ को 15 साल पीछे धकेल दिया है.

यह भी पढ़ें- चुनाव में अफसरों की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल तो सीएम कमलनाथ ने किया ऐसा काम

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज होने वाली प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) और प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) की परीक्षा को कुछ ही घंटे पहले स्थगित कर दिया गया है. व्यापमं ने प्रवेशपत्र नहीं निकलने की वजह से परीक्षा रद्द करने की घोषणा की. अफसरों ने बताया कि चिप्स के सर्वर में तकनीकी खराबी आने की वजह से छात्र प्रवेशपत्र डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे. इसलिए परीक्षा निरस्त करनी पड़ी. इसकी नई तारीख जल्द घोषित की जाएगी.

यह वीडियो देखें-