logo-image

छत्तीसगढ़: जगदलपुर में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे करीब 36 वाहनों को फूंका

मंगलवार देर रात कई हथियारबंद नक्सली सड़क बनाने के काम में लगी निजी कंपनी के कैंप और ऑफिस में पहुंचे. इसके बाद वहां खड़ी सभी मशीनों में आग लगा दी

Updated on: 01 May 2019, 11:30 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जगदलपुर के गढ़चिरोली इलाके में नक्सलियों ने सड़क निर्माण के कार्य में लगे वाहनों में आग के हवाले कर दिया. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात कई हथियारबंद नक्सली सड़क बनाने के काम में लगी निजी कंपनी के कैंप और ऑफिस में पहुंचे. इसके बाद वहां खड़ी सभी मशीनों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने करीब 36 वाहनों को फूंक दिया है. इस आगजनी से करीब 6 से 7 करोड़ का नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें- MP/CG News Live: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इससे पहले बीते शुक्रवार को माओवादियों ने कांकेर (Kanker) जिले में सड़क निर्माण कार्य में लगे कई सरकारी वाहनों में आग लगा दी थी. सिकसोड़ थाना इलाके में कड़मे से सोंडवामोड़ के बीच सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. इसी दौरान वहां पहुंचे माओवादियों ने 7 ट्रैक्टर, एक जेसीबी मशीन और दो ट्रक को जला दिया.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

इसके अलावा बीजापुर (Bijapur) जिले में भी नक्सलियों ने दो ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. आवापल्ली-उसूर सड़क पर नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. आग की वजह से दो डोजर ट्रैक्टर पूरी तरह खाक हो गए. ये ट्रैक्टर खेत के कार्य में लगे थे. नक्सलियों ने वाहन चालक और हेल्पर से मारपीट भी की.

यह वीडियो देखें-