logo-image

बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में लगी आग, एक नवजात की मौत, Children Ward में अफरा-तफरी

छत्तीसगढ़ के बिलासुपर के सिम्स अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग के इलेक्ट्रॉनिक रूम में अचानक आग लग गई.

Updated on: 22 Jan 2019, 03:48 PM

बिलासपुर:

छत्तीसगढ़ के बिलासुपर के सिम्स अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग के इलेक्ट्रॉनिक रूम में अचानक आग लग गई. यहां कुछ तारों में अचानक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी और धुंआ शिशु वार्ड तक पहुंच गया. जहां से अफरा-तफरी में बच्चों को बाहर निकाला गया और 6 से ज्यादा बच्चों को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है . इस दौरान एक छह दिन के नवजात की मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः बंद कमरे में ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के बीच क्‍या पक रही थी खिचड़ी

प्रबंधन में फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी. दमकल की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया. फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आ रही है.रायपुर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का बयान बिलासपुर में हुई घटना बेहद दुखद तुरंत जिला प्रशासन और तमाम अधिकारियों को सिम्स भेजा गया था जो भी कदम उठाने हैं उठाए जा रहे हैं व्यवस्था धीरे धीरे सुधरेगी शॉर्ट सर्किट के चलते पूरी घटना हुई है जिस बच्चे की मौत हुई है उसके परिवार की यथासंभव सहायता करेगी सरकार.

यह भी पढ़ेंः एक हाथ खोने के बाद भी National swimmer बना 10 साल का अब्दुल कादिर, जानें कौन है ये जुनूनी बच्चा

सिम्स अस्पताल में ये पहला मौका नहीं है जब आगजनी हुई है. करीब चार महीन पहले अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में आग लग गई थी. इसकी भी वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही थी. इस आगजनी में लाखों का नुकसान हो गया था. मामले ने जब तूल पकड़ा तो अस्पताल प्रबंधन ने मामले की जांच करने की बात जरूर कही थी. लेकिन फिर से एक बार आग लगने की इस घटना से अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही उजागर कर दी है.