logo-image

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार की एक और योजना का नाम बदला, पढ़ें पूरी खबर

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार की एक और योजना का नाम बदला

Updated on: 01 Jun 2019, 07:15 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की कांग्रेस सरकार ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार की एक और योजना का नाम बदल दिया है. पहले चल रही मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना को अब कांग्रेस सरकार तीरथ बरत योजना के नाम से चलाएगी. पहले की ही तरह इस बार भी योजना के अंतर्गत वृद्धजन और दिव्यांगों को निशुल्क तीर्थ यात्रा कराई जाएगी. सरकार ने योजना के तहत इस वर्ष सितंबर तक का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: कलेक्टर से नेता बने ओपी चौधरी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जानें क्या है मामला

योजना के तहत सरकार ने एक वर्ष में 15 हजार बुजुर्गों और एक हजार दिव्यांगों को यात्रा कराने का लक्ष्य रखा है. प्रत्येक यात्रा में अधिकतम एक हजार लोगों को ले जाने का फैसला किया गया है. बस्तर संभाग के चार जिलों के हितग्राहियों को लेकर पहला जत्था 4 जून को रवाना होगा. सरकार उन्हें गंगासागर और कालीघाट समेत पश्चिम बंगाल के विभिन्न तीर्थ स्थलों का दर्शन कराएगी. इस बार भी योजना समाज कल्याण विभाग के माध्यम से चलाई जाएगी.

यह भी पढ़ें- मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में न बुलाने पर छलका भीमा मंडावी के परिवार का दर्द

कांग्रेस (Congress) सरकार इससे पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर नगरीय प्रशासन विभाग में चल रही पांच योजनाओं के नाम बदल चुकी है. इसको लेकर पहले ही काफी विवाद हुआ था. बीजेपी ने कहा था कि पुरानी योजनाओं का नाम बदल कर मौजूदा सरकार अपने मानसिक दिवालियापन को उजागर कर रही है.

यह वीडियो देखें-