logo-image

Chhattisgarh : नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों के बीच मुठभेड़ होने की खबर आ रही है.

Updated on: 05 Apr 2019, 11:18 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों के बीच मुठभेड़ होने की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि जवानों की कार्रवाई में नक्सलियों को भारी नुकसान पहुंचा है. इस दौरान सीआरपीएफ के 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. साथियों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

धमतरी के सेलघाट इलाके में शुक्रवार तड़के नक्सलियों ने अचानक सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया. इस पर जवानों ने भी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें भारी नुकसान पहुंचाया है. इस दौरान काफी देर तक दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया. दूसरे जवान का इलाज अस्पताल में चल रहा है. दूसरे की हालात भी गंभीर बताई जा रही है. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि इसमें कितने नक्सली मारे गए हैं. 

बता दें कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सीआरपीएफ की विशेष यूनिट ने मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गिराए थे. जगरगुंडा क्षेत्र में बीमापुर से लगभग एक किलोमीटर अंदर जंगली क्षेत्र में कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन (कोबरा) यूनिट के खोजी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हुई थी. सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया था कि घटनास्थल से यूनीफॉर्म पहने चार नक्सलियों के शव, एक इंसास रायफल और दो 303 रायफलें बरामद हुईं.