logo-image

पहले चरण में नरेंद्र मोदी की सिर्फ एक सभा, कांग्रेस बोली खत्‍म हो गया मोदी मैजिक

छत्तीसगढ़ में इस बार दो चरणों में चुनाव है 2013 में मोदी के नाम पर छत्तीसगढ़ बीजेपी ने चुनाव जीता था. इस बार हैरानी वाली बात है प्रथम चरण का चुनाव 12 को है और मोदी की केवल एक ही सभा बस्तर में रखी गई है.इसको कांग्रेस ने इसको लेकर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है.

Updated on: 28 Oct 2018, 07:42 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में इस बार दो चरणों में चुनाव है 2013 में मोदी के नाम पर छत्तीसगढ़ बीजेपी ने चुनाव जीता था. इस बार हैरानी वाली बात है प्रथम चरण का चुनाव 12 को है और मोदी की केवल एक ही सभा बस्तर में रखी गई है.इसको कांग्रेस ने इसको लेकर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है. 2013 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे और भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें छत्तीसगढ़ में एक दर्जन से ज्यादा सभाएं की थी.

यह भी पढे़ं : छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 4 जवान शहीद, 2 जख्मी

उस वक्त मोदी मैजिक के सहारे ही रमन सिंह वापस सत्ता में काबिज हुए थे. इस बार नरेंद्र मोदी की केवल एक सभा 9 नवंबर को बस्तर में होनी है. इसके अलावा नरेंद्र मोदी का कोई और दौरा नहीं है.बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भी केवल 5 सभाएं ही करेंगे. बीजेपी का कहना है कि प्रधानमंत्री के पास और भी जवाबदेही है इसलिए एक ही सभा है.दूसरे चरण में सभाओं की संख्या बढ़ाई जाएगी.

अब मोदी मैजिक पूरी तरह से खत्म : कांग्रेस 

मोदी की एक ही सभा का लेकर कांग्रेस को बीजेपी को घेरने का मौका मिल गया है. कांग्रेस प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी का कहना है कि अब मोदी मैजिक पूरी तरह से खत्म हो चुका है. बीजेपी खुद नहीं चाहती कि मोदी ज्यादा छत्तीसगढ़ का दौरा करें. उनके दौरे से नुकसान हो सकता है. उनका कार्यकाल जनता ने देख लिया है. नोटबंदी जीएसटी तमाम ऐसी परेशानियां है, जिसको लेकर जनता लगातार आक्रोश है. इसलिए वह एक ही सभा करने आ रहे हैं.

रांग साइड में बाइक चलाने की कीमत चुकानी पड़ी बाइकर को, देखें हैरतअंगेज वीडियो

बीजेपी के लिए सबसे बड़ा चेहरा सीएम रमन सिंह हैं

दरअसल छत्तीसगढ़ में मोदी लहर जैसा ज्यादा कुछ नहीं दिख रहा है. इस बार के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी के लिए सबसे बड़ा चेहरा सीएम रमन सिंह ही हैं.ये एक बड़ी वजह है कि बीजेपी हाईकमान ने रमन सिंह को ही अगला सीएम प्रोजेक्ट किया है.यहीं नहीं जिस तरह पीएम मोदी की चुनावी सभा पहले चरण के लिए सिर्फ जगदलपुर में ही तय हुआ है.

यह भी पढे़ंः  तो क्‍या नक्‍सलियों की दादागीरी खत्‍म हो गई, अगले महीने उनके गढ़ में चुनावी रैली करेंगे प्रधानमंत्री

इससे भी यहीं जाहिर हो रहा है कि राजनांदगांव क्षेत्र जिताने की पूरी जिम्मेदारी सीएम रमन सिंह पर ही होगी और बस्तर में भी विशेष ध्यान रमन सिंह एंड टीम को ही देना होगा.हालांकि पिछले चुनाव के आंकड़े बताते हैं कि राजनांदगांव के 6 विधानसभा सीटों में से महज 2 पर बीजेपी को जीत मिली थी.वहीं बस्तर में 12 में से महज 4 सीटें आयी थी.बावजूद इसके पीएम मोदी के सिर्फ एक सभा से सियासी गलियारों में नई चर्चा छिड़ गई है.