logo-image

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के सस्ते प्लान को टक्कर दे रहे हैं वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल

रिलायंस जियो/वोडाफोन/एयरटेल: 150 रुपये से कम के प्रीपेड प्लान में डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा ग्राहकों को मिल रही है.

Updated on: 29 Jun 2019, 02:43 PM

नई दिल्ली:

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने सस्ते प्रीपेड प्लान से सभी कंपनियों के होश उड़ा दिए थे. हालांकि भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने जियो को टक्कर देने की पूरी कोशिश की है. आज हम इस रिपोर्ट में तीनों कंपनियों के 150 रुपये से कम के प्लान के बारे में चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) को टक्कर देने के लिए एयरटेल (Airtel) ने पेश किया बड़ा ऑफर, जानें खासियत

Reliance Jio 98 रुपये का प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो के इस प्रीपेड प्लान में 2GB डाटा के साथ 300 SMS और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा है. जियो के इस पैक की वैलिडिटी 28 दिन की है. इस प्लान के तहत Jio ऐप्स का कंप्लीमेंटरी सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है.

रिलायंस जियो 149 रुपये का प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो के 149 रुपये प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. इस प्लान के तहत ग्राहकों को 42GB 4G डाटा मिल रहा है. यूजर्स को रोजाना 1.5GB डाटा मिल रहा है. ग्राहकों को इस पैक में अनलिमिटेज कॉलिंग और 100 SMS रोजाना मिलता है. इस प्लान में MyJio, JioCinema, JioNews, JioCloud ऐप्स का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, नहीं ले पाएंगे ये वाला प्लान

एयरटेल का 129 रुपये का प्रीपेड प्लान
भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के इस प्लान में 2GB डाटा मिल रहा है. इसके अलावा 300 SMS भी ग्राहकों को दिया जा रहा है. ग्राहकों को इंटरनेट की स्पीड 3G/4G में मिलेगी. यूजर्स को इस प्लान के तहत 28 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है. ग्राहकों को इस पैक में Airtel TV सब्सक्रिप्शन और फ्री Wynk Music सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: अगले साल रिलायंस जियो (Reliance Jio) लाएगा निवेश करने वालों के अच्छे दिन

वोडाफोन (Vodafone) का 129 रुपये का प्रीपेड प्लान
वोडाफोन (Vodafone) का 129 रुपये के प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. इस प्लान में 2GB 4G/3G डाटा के साथ अनलिमिटेड लोकल-STD और रोमिंग कॉल की सुविधा मिल रही है. साथ ही 100 SNS भी मिल रहा है.